Monday 28 May 2018

कविता. २१७०. हर बदलाव को सुबह कि रोशनी।

                                                       हर बदलाव को सुबह कि रोशनी।
हर बदलाव को सुबह कि रोशनी हर कदम पर जरुरी लगती है जो जीवन मे हर एहसास को बदलावों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर आवाज को लम्हों कि पुकार देती है जो जीवन को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है।
हर बदलाव को सुबह कि रोशनी हर परख पर जरुरी लगती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे अलग अल्फाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि आवाज देती है।
हर बदलाव को सुबह कि रोशनी हर अंदाज पर जरुरी लगती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को कदमों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किनारे को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को दिशाओं कि उमंग देती है।
हर बदलाव को सुबह कि रोशनी हर इशारे पर जरुरी लगती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दास्तान को बदलावों को उजाले देती है।
हर बदलाव को सुबह कि रोशनी हर किनारे पर जरुरी लगती है जो जीवन मे हर दास्तान को दिशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर खयाल को दास्तानों कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग अल्फाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किनारे को लहरों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है।
हर बदलाव को सुबह कि रोशनी हर दिशा पर जरुरी लगती है जो जीवन मे हर परख को लम्हों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे अलग किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर जज्बात को किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है।
हर बदलाव को सुबह कि रोशनी हर लम्हे पर जरुरी लगती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर कदम को एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग अल्फाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर तराने को आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को दास्तानों कि कोशिश देती है।
हर बदलाव के सुबह कि रोशनी हर उम्मीद पर जरुरी लगती है जो जीवन मे हर जज्बात को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को उम्मीदों कि कोशिश देती है जो जीवन मे अलग कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर एहसास को किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है।
हर बदलाव के सुबह कि रोशनी हर उमंग पर जरुरी लगती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों के इशारे देती है जो जीवन मे हर आवाज को एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग अल्फाजों कि सोच देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि समझ देती है जो जीवन मे हर आवाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पुकार को दिशाओं कि सौगात देती है।
हर बदलाव के सुबह कि रोशनी हर मोड पर जरुरी लगती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...