Monday 28 May 2018

कविता. २१६९. हर नजारे को अलग कुदरत के।

                                                     हर नजारे को अलग कुदरत के।
हर नजारे को अलग कुदरत के एहसास कि रोशनी आस को पुकार देती है जो जीवन मे हर मौसम को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर परख को लम्हों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है।
हर नजारे को अलग कुदरत के कदम कि पुकार को आस देती है जो जीवन मे हर मौसम को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग लहरों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को पुकार देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को आशाओं कि कोशिश देती है।
हर नजारे को अलग कुदरत के अंदाज कि जरुरत राह को परख देती है जो जीवन मे हर मौसम को राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर रोशनी को उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किनारे को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है।
हर नजारे को अलग कुदरत के एहसास कि तलाश अंदाज को उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को आशाओं कि कोशिश देती है।
हर नजारे को अलग कुदरत के अंदाज कि जरुरत अदा को उजाले देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को आशाओं कि कोशिश देती है।
हर नजारे को अलग कुदरत के कदम कि तलाश एहसास को तराने देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर किनारे को लहरों कि कोशिश देती है।
हर नजारे को अलग कुदरत के इरादे कि पुकार खयाल को आस देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश देती है।
हर नजारे को अलग कुदरत के परख कि उमंग उजाले को आस देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर सुबह को रंगों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को इशारों कि कोशिश देती है।
हर नजारे को अलग कुदरत के एहसास कि उम्मीद राहों को कदम देती है जो जीवन मे हर खयाल को किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को राहों कि कोशिश देती है।
हर नजारे को अलग कुदरत के आस कि कोशिश आशाओं को इरादे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग कदमों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को किनारों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...