Wednesday 23 May 2018

कविता. २१५९. हर आस को एहसास कि जरुरत।

                                                    हर आस को एहसास कि जरुरत।
हर आस को एहसास कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पुकार को आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है।
हर आस को एहसास कि अहमियत होती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि पहचान देती है।
हर आस को एहसास कि सुबह होती है जो जीवन मे हर कदम को राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को पुकार कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है।
हर आस को एहसास कि परख होती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को किनारों कि पहचान देती है।
हर आस को एहसास कि शुरुआत होती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर आवाज को किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को राहों कि पहचान देती है।
हर आस को एहसास कि तलाश होती है जो जीवन मे हर आवाज को दिशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है।
हर आस को एहसास कि शुरुआत होती है जो जीवन मे हर अंदाज को उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग धाराओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है।
हर आस को एहसास कि तलाश होती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किनारे को लहरों कि पहचान देती है।
हर आस को एहसास कि उम्मीद होती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि सोच देती है जो जीवन मे हर आवाज को राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है।
हर आस को एहसास कि सुबह होती है जो जीवन मे हर रोशनी को उम्मीदों कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को इशारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...