Thursday 17 May 2018

कविता. २१४७. हर आस को अलग बदलावों कि।

                                                 हर आस को अलग बदलावों कि।
हर आस को अलग बदलावों कि उमंग होती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर सुबह को रोशनी कि अलग उमंग जीवन कि तलाश देती है।
हर आस को अलग बदलावों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को उजालों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर तराने को पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को राह कि अलग आवाज जीवन कि तलाश देती है।
हर आस को अलग बदलावों कि कोशिश होती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर दास्तान को एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अंदाज देती है जो जीवन मे हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि अलग राह जीवन कि तलाश देती है।
हर आस को अलग बदलावों कि उमंग होती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि अलग पहचान जीवन कि तलाश देती है।
हर आस को अलग बदलावों कि पहचान होती है जो जीवन मे हर उमंग को अलग किनारों कि राह देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि अलग राह जीवन कि तलाश देती है।
हर आस को अलग बदलावों कि परख होती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आवाजों कि अलग पुकार जीवन कि तलाश देती है।
हर आस को अलग बदलावों कि उमंग होती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर किनारे को लहरों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किनारे को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को उजालों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर खयाल को राह किनारों कि अलग उम्मीद जीवन कि तलाश देती है।
हर आस को अलग बदलावों कि कोशिश होती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को कदमों कि परख देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि अलग सुबह जीवन कि तलाश देती है।
हर आस को अलग बदलावों कि उम्मीद होती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को लहरों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि अलग राह जीवन कि तलाश देती है।
हर आस को अलग बदलावों कि परख होती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर परख को लम्हों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को एहसासों कि अलग उम्मीद जीवन कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...