Tuesday 1 May 2018

कविता. २११६. हर पहचान को दिशाओं कि पुकार।

                                                           हर पहचान को दिशाओं कि पुकार।
हर पहचान को दिशाओं कि पुकार उजाले देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को कदमों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर तलाश को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग उजालों कि सुबह देती है जो जीवन मे अलग हकीकत देती है।
हर पहचान को दिशाओं कि कोशिश उमंग देती है जो जीवन मे हर लहर को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किनारे को परख देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर तराने को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग हकीकत देती है।
हर पहचान को दिशाओं कि पुकार आवाज देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को एहसास देती है जो जीवन मे हर आवाज को दास्तानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग किनारों कि उमंग देती है जो जीवन मे अलग हकीकत देती है।
हर पहचान को दिशाओं कि उमंग उम्मीद देती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग खयालों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बात देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग बदलावों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग हकीकत देती है।
हर पहचान को दिशाओं कि दास्तान उजाले देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर किनारे को बदलाव देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग इशारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे अलग हकीकत देती है।
हर पहचान को दिशाओं कि पुकार इशारे देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग खयालों कि परख देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदा देती है जो जीवन मे हर आवाज को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग हकीकत देती है।
हर पहचान को दिशाओं कि आवाज राहे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलाव देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग तरानों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आस को अलग इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग हकीकत देती है।
हर पहचान को दिशाओं कि कोशिश इरादे देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग कदमों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारे देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग लहरों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग हकीकत देती है।
हर पहचान को दिशाओं कि पुकार आवाज देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बात देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे अलग हकीकत देती है।
हर पहचान को दिशाओं कि पहचान आस देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आस को इरादे देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आस को अलग अदाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग हकीकत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...