Thursday 31 May 2018

कविता. ‌‌‌ २१७५. हर किनारे को लहरों कि।

                                                     हर किनारे को लहरों कि।
हर किनारे को लहरों कि पहचान जरुरी होती है जो जीवन कि धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि सुबह हर पल के साथ देती है।
हर किनारे को लहरों कि कोशिश जरुरी होती है जो जीवन कि आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश हर पल के साथ देती है।
हर किनारे को लहरों कि पुकार जरुरी होती है जो जीवन कि दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि दास्तान हर पल के साथ देती है।
हर किनारे को लहरों कि कोशिश जरुरी होती है जो जीवन कि दास्तानों कि परख देती है जो जीवन मे हर कोशिश को उजालों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर कदम को आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान हर पल के साथ देती है।
हर किनारे को लहरों कि पहचान जरुरी होती है जो जीवन कि आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर अंदाज को राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आशा को इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आवाजों कि पुकार हर पल के साथ देती है।
हर किनारे को लहरों कि राह जरुरी होती है जो जीवन कि दिशाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को बदलावों कि उमंग हर पल के साथ देती है।
हर किनारे को लहरों कि कोशिश जरुरी होती है जो जीवन कि राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को दास्तानों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को खयालों कि पहचान हर पल के साथ देती है।
हर किनारे को लहरों कि परख जरुरी होती है जो जीवन कि दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अदाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को कदमों कि तलाश हर पल के साथ देती है।
हर किनारे को लहरों कि सोच जरुरी होती है जो जीवन कि एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर सुबह को उजालों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि उमंग हर पल के साथ देती है।
हर किनारे को लहरों कि परख जरुरी होती है जो जीवन कि उम्मीदों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को जज्बातों कि कोशिश हर पल के साथ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...