Tuesday 8 May 2018

कविता. २१३०. हर बार राहों कि पहचान कुछ अलग।

                                                 हर बार राहों कि पहचान कुछ अलग।
हर बार राहों कि पहचान कुछ अलग नजारे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि सोच देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दिशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर पहचान को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग आवाजों कि पुकार देती है हर पल को अलग दिशाओं कि कहानी देती है।
हर बार राहों कि पहचान कुछ अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को राहों कि सोच देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि सुबह देती है हर पल को अलग आशाओं कि कहानी देती है।
हर बार राहों कि पहचान कुछ अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर खयाल को धाराओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि सोच देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को अलग आशाओं कि तलाश देती है हर पल को अलग आवाजों कि कहानी देती है।
हर बार राहों कि पहचान कुछ अलग किनारे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि दिशा देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि सोच देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दिशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दास्तानों कि सुबह देती है हर पल को अलग आशाओं कि कहानी देती है।
हर बार राहों कि पहचान कुछ अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर खयाल को धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को तरानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग दिशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग एहसासों कि आस देती है हर पल को अलग राहों कि कहानी देती है।
हर बार राहों कि पहचान कुछ अलग उजाले देती है जो जीवन मे हर एहसास को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को एहसासों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग धून कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग किनारों कि लहर देती है हर पल को अलग अंदाजों कि कहानी देती है।
हर बार राहों कि पहचान कुछ अलग रोशनी देती है जो जीवन मे हर आशाओं को इरादों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दास्तानों कि रोशनी देती है हर पल को अलग आशाओं कि कहानी देती है।
हर बार राहों कि पहचान कुछ अलग उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर किनारे को लहरों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को दास्तानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग दिशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग रोशनी कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग तरानों कि धून देती है हर पल को अलग दिशाओं कि कहानी देती है।
हर बार राहों कि पहचान कुछ अलग इरादे देती है जो जीवन मे हर आवाज को अंदाजों कि परख देती है जो जीवन मे हर आवाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आस को अलग राहों कि कोशिश देती है हर पल को अलग एहसासों कि कहानी देती है।
हर बार राहों कि पहचान कुछ अलग राहे देती है जो जीवन मे हर खयाल को धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है हर पल को अलग अदाओं कि कहानी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...