Wednesday 2 May 2018

कविता. २११८. हर दिशा को अलग।

                                                                    हर दिशा को अलग।
हर दिशा को अलग आशाओं कि पहचान उजाले देती है जो जीवन मे हर एहसास को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग आशाओं कि पहचान देती है।
हर दिशा को अलग आवाजों कि पहचान उजाले देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग अदाओं कि पहचान देती है।
हर दिशा को अलग अंदाजों कि पहचान उजाले देती है जो जीवन मे हर आवाज को खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर परख को लम्हों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग जज्बातों कि पहचान देती है।
हर दिशा को अलग धाराओं कि पहचान उजाले देती है जो जीवन मे हर पहचान को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग राहों कि पहचान देती है।
हर दिशा को अलग एहसासों कि पहचान उजाले देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दिशाओं कि कोशिश पहचान देती है।
हर दिशा को अलग राहों कि पहचान उजाले देती है जो जीवन मे हर अंदाज को इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर तराने कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर अदाओं कि तलाश को अलग अंदाजों कि पहचान देती है।
हर दिशा को अलग दिशाओं कि पहचान उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को धाराओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दिशाओं कि पहचान देती है।
हर दिशा को अलग आवाजों कि कोशिश इरादे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग धाराओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दास्तानों कि पहचान देती है।
हर दिशा को अलग उजालों कि पुकार उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर किनारे कि लहर देती है जो जीवन मे हर खयाल कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पहचान देती है।
हर दिशा को अलग उम्मीदों कि आवाज उजाले देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आस को अलग खयालों कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...