Wednesday 9 May 2018

कविता. २१३१. हर मोड को अलग दिशाओं कि।

                                                        हर मोड को अलग दिशाओं कि।
हर मोड को अलग दिशाओं कि पुकार अहम लगती है जो जीवन मे हर मौके को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग बदलाव देती है।
हर मोड को अलग दिशाओं कि उमंग अहम लगती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग बदलाव देती है।
हर मोड को अलग दिशाओं कि दास्तान अहम लगती है जो जीवन मे हर आवाज को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर परख को अलग लम्हों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग बदलाव देती है।
हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश अहम लगती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग बदलाव देती है।
हर मोड को अलग दिशाओं कि कोशिश अहम लगती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर राह को अलग किनारों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग आशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग बदलाव देती है।
हर मोड को अलग दिशाओं कि पुकार अहम लगती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग लम्हों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग बदलाव देती है।
हर मोड को अलग दिशाओं कि कोशिश अहम लगती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग बदलाव देती है।
हर मोड को अलग दिशाओं कि तलाश अहम लगती है जो जीवन मे हर खयाल को लम्हों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दास्तानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग बदलाव देती है।
हर मोड को अलग दिशाओं कि आस अहम लगती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग बदलाव देती है।
हर मोड को अलग दिशाओं कि कोशिश अहम लगती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग अदाओं का कदम देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को धाराओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग बदलाव देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...