Saturday 26 May 2018

कविता. २१६५. हर आवाज को कदमों कि पहचान।

                                                  हर आवाज को कदमों कि पहचान।
हर आवाज को कदमों कि पहचान किनारे देती है जो जीवन मे लहरों के इशारे देती है जो जीवन मे हर पुकार को आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर पल को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश हर पल मे देती है।
हर आवाज को कदमों कि पहचान इशारे देती है जो जीवन मे आशाओं के इरादे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश हर पल मे देती है।
हर आवाज को कदमों कि पहचान आस देती है जो जीवन मे राहों के नजारे देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किनारे को बदलावों कि उमंग हर पल मे देती है।
हर आवाज को कदमों कि पहचान उजाले देती है जो जीवन मे आवाजों के तराने देती है जो जीवन मे हर खयाल को अल्फाजों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग एहसासों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग लम्हों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश हर पल मे देती है।
हर आवाज को कदमों कि पहचान राहे देती है जो जीवन मे दास्तानों के नजारे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर राह को अलग तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर खयाल को इशारों कि तलाश हर पल मे देती है।
हर आवाज को कदमों कि पहचान उजाले देती है जो जीवन मे रोशनी के किनारे देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान हर पल मे देती है।
हर आवाज को कदमों कि पहचान किनारे देती है जो जीवन मे किनारों के इरादे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग तरानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पुकार को राहों कि कोशिश हर पल मे देती है।
हर आवाज को कदमों कि उमंग इशारे देती है जो जीवन मे दास्तानों के नजारे देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर तलाश को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद हर पल मे देती है।
हर आवाज को कदमों कि कोशिश राहे देती है जो जीवन मे एहसास के इशारे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर तराने को अलग लहरों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि पहचान कि राह हर पल मे देती है।
हर आवाज को कदमों कि तलाश उम्मीदे देती है जो जीवन मे इरादों के तराने देती है जो जीवन मे हर खयाल को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग लम्हों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश हर पल मे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...