Friday 6 January 2017

कविता. ११५४. कुदरत कि हर आवाज।

                                            कुदरत कि हर आवाज।
कुदरत कि हर आवाज एहसास जुदा देती है जो कुदरत के हर किस्से को एहसास अलगसा देकर आगे बढती रहती है जो कुदरत के हर हिस्से कि आवाज को परख अलगसी देकर चलती है जिसकी समझ एहसास जुदा कर देती है।
कुदरत कि हर आवाज सोच जुदा देती है जो कुदरत के हर कहानी को विश्वास अलगसा दे जाती है जिसकी समझ जीवन के हर हिस्से मे अलग रोशनी दे जाती है जो जीवन मे हर कहानी का मतलब अलग तरह का बनाकर जुदा कर देती है।
कुदरत कि हर आवाज अलग सुबह देती है जो कुदरत के हर बदलाव से दुनिया को बदल देती है धीमे से हर बार खुशियों को बदल देती है वह हर मोड पर कहानी के हर रंग को अलग विश्वास से जिन्दा रखती है हर जीवन कि कुछ कहानी जुदा कर देती है।
कुदरत कि हर आवाज अलग रोशनी देती है जो कुदरत के हर किस्से को कहानी अलग तरह कि देकर जाती है वह दुनिया को कई अल्फाजों मे समझ अलग दे जाती है जिसकी पहचान हर बार जीवन मे कहानी को अलग एहसास देकर दिशाए जुदा कर देती है।
कुदरत कि हर आवाज अलग सुबह देती है जो कुदरत के हर कोने से आवाज अलग आती है जो जीवन मे कई रंगों का मतलब हर मौके पर जिन्दा रखती है जो जीवन मे कई तरह के एहसास देती है जो जीवन को अलग रंगों से एहसास जुदा कर देती है।
कुदरत कि हर आवाज अलग उजाला देती है जो कुदरत के कई दिशाओं से आगे निकल कर जाती है जो कुदरत को कई रंगों कि ताकद मिलती रहती है जो कुदरत को कई हिस्सों मे समझ अलग मिलती हुई नजर आती है जो जीवन मे समझ जुदा कर देती है।
कुदरत कि हर आवाज अलग ताकद देती है जो सोच को कई किस्सों से आगे लेकर चलती है जिसे समझ लेने कि आस जीवन मे उम्मीदे देकर जाती है जो जीवन मे कई तरह के कुदरत के रंग दिखाती है वह जीवन मे एहसास जुदा कर देती है।
कुदरत कि हर आवाज अलग एहसास कि पहचान देती है जो जीवन मे कई किरणों कि ताकद को एहसास कुछ अलगसा दे जाती है जो कुदरत के अंदर कई तरह के एहसास अक्सर जिन्दा हो जाते है वह जीवन मे साँसों को एहसास जुदा कर देती है।
कुदरत कि हर आवाज अलग पहचान कि परख हर बार देकर रहती है जो जीवन मे कई कुदरत के करिश्मों को आगे लेकर जाती है जो जीवन मे अक्सर उम्मीद दिखाती है जो जीवन मे हर राह को पिछली राह से अलग करती है एहसास जुदा कर देती है।
कुदरत कि हर आवाज अलग कोशिश कि ताकद देकर रहती है जो जीवन मे कई किस्सों को कई तरह कि रोशनी देकर जाती है जो कुदरत के कई हिस्सों मे अलग तरह कि समझ देकर जाती है जो जीवन को अपने कई एहसासों से अलग मकसद देकर जुदा कर देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...