Saturday 28 January 2017

कविता. ११९९. हर मुस्कान के साथ जिन्दगी हर बार।

                                     हर मुस्कान के साथ जिन्दगी हर बार।
हर मुस्कान के साथ जिन्दगी हर बार कोई पुकार देती जाती है जो जीवन मे मुस्कान कि अलग पहचान देकर जाती है जो जीवन मे कई रंगों के साथ देकर चलती है जो हर बार हर पल के साथ आगे लेकर चलती है।
हर मुस्कान के साथ जिन्दगी हर बार कोई अलग पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया हर बार देकर चलती है जो जीवन मे कई एहसासों से मुस्कान कि कहानी हर पल के साथ देकर हर बार आगे लेकर चलती है।
हर मुस्कान के साथ जिन्दगी हर बार कोई अलग किनारा देकर जाती है क्योंकि मुस्कान ही तो जीवन कि पहचान बदलती जाती है हर बार मुस्कान से ही जीवन कि हर बात बनती है जो जीवन मे कई किनारों मे आगे लेकर चलती है।
हर मुस्कान के साथ जिन्दगी हर बार कोई अलग एहसास देती है जो जीवन मे कोई अलग पुकार देती है जिसे समझ लेने कि जरुरत हर बार जीवन मे अलग किसम कि पहचान देकर जाती है हर मुस्कान मन कि रोशनी आगे लेकर चलती है।
हर मुस्कान के साथ जिन्दगी हर बार कोई अलग पुकार देती है जो जीवन मे कुछ अलग उम्मीदे देकर जाती है जो जीवन मे सच्ची सुबह देकर हर बार आगे बढता जाता है जो जीवन मे कुछ अलग पुकार के लिए उजाले को आगे लेकर चलती है।
हर मुस्कान के साथ ही तो जीवन कि सुबह आती है जो जीवन मे कुछ अलग तरह कि पुकार को जिन्दा करती है जिसे समझ लेने कि जरुरत हर मौके पर अलगसा एतबार जिन्दा हो जाता है जो जीवन मे कई रंगों को आगे लेकर चलती है।
हर मुस्कान के साथ ही तो हर राह को कई मकसद देकर आगे बढती है जो जीवन के कई हिस्सों से खुशियों कि बौछार देकर जाती है जो जीवन मे कुछ ऐसी खुशियाँ देकर जाती है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत जीवन को आगे लेकर चलती है।
हर मुस्कान के साथ ही तो हर सोच हर लम्हा कोई पुकार हर बार मिलती है जो खुशियाँ हर बार देकर जाती है जिनमे खुशियों कि आवाज हर बार रहती है जो जीवन मे कई एहसासों कि रोशनी हर बार रहती है जो दुनिया को आगे लेकर चलती है़।
हर मुस्कान के साथ ही तो हर कहानी कि शुरुआत होती है जो जीवन मे कई रंगों  मे किस्सों को जिन्दगी के नये रंगों का उपहार हर बार देती है जो जीवन मे मुस्कान कि सच्ची पहचान हर किस्से के साथ देती है जो जीवन को आगे लेकर चलती है।
हर मुस्कान के साथ ही तो हर रोशनी जीवन मे आती है जो जीवन मे कई किनारों से आगे लेकर बढती है जो जीवन के हर पल कि ताकत रहती है जो जीवन मे कई एहसासों के साथ उम्मीदे देती है जो जीवन मे खुशियों को आगे लेकर चलती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...