Sunday 15 January 2017

कविता. ११७२. जीवन मे हर कदम पर कोई।

                                                      जीवन मे हर कदम पर कोई।
जीवन मे हर कदम पर कोई तो एहसास कि पुकार जिन्दा रहती है जो कदमों को अलग तरह कि दिशाओं कि पुकार दे जाती है हर कदम को अलग तरह के एहसासों कि पुकार हर लम्हा रोशनी देकर चलता है जो कदमो को अलग तरह कि ताकद देती है।
जीवन मे हर कदम पर कोई तो समझ हर पल रहती है जो जीवन मे कई राहों को कई तरह कि पुकार हर मौके पर अक्सर रोशनी देकर चलती है हर कदम के साथ जीवन मे अलग तरह कि सोच जीवन मे कोई अलग पुकार जीवन मे कोई एहसास देती है।
जीवन मे हर कदम पर कोई तो समझ हर इशारे मे विश्वास देती है जो जीवन मे कई कदमों के साथ अलग तरह का एहसास देकर जाती है जीवन मे कोई राह देकर आगे जाती है हर कदम के साथ दुनिया मे हर पल एक अलगसी दिशा हर बार खुलती है जो रोशनी देती है।
जीवन मे हर कदम पर कोई तो एहसास हर मौके पर जिन्दा रहता है जो जीवन मे कई किस्सों मे परख लेने कि आवाज जीवन को रोशन हर पल के संग करती है हर बार उस आवाज से जीवन मे अलग पहचान मिलती है हर कदम के संग अलग रोशनी जीवन को नया किनारा देती है।
जीवन मे हर कदम पर कोई तो समझ जीवन मे अलग रोशनी हर लम्हे के साथ बनती है जो जीवन मे अलग हालात को हर पुकार को अलग समझ देकर चलती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग तरह कि पुकार हर सोच मे जीवन को अलग किसम कि सोच देती है।
जीवन मे हर कदम पर कोई तो समझ परख लेने कि चाहत जीवन मे हर बार रहती है जो जीवन को कई किस्सों मे कई किसम के एहसास हर मौके पर रहती है जो जीवन मे कदमों को अलग तरह कि पुकार जीवन को हर किस्से के साथ आगे लेकर चलती है जीवन मे उजाले देती है।
जीवन मे हर कदम पर कोई एहसास के अंदर विश्वास हर लम्हा रहती है जो जीवन को हर पल जिन्दा रखती है जो जीवन मे हर दिशा मे समझ अलग किसम कि देती है हर कदम को अलग पुकार जीवन मे नई रोशनी देकर जाती है पर हर लम्हा सही सोच ही तो जीवन मे उजाला देती है।
जीवन मे हर कदम पर कोई एहसास के अंदर जीवन को कई खयाल देकर जाती हुई साँसे हर लम्हा जीवन की पुकार होती है जो कदमों को अलग तरह कि रोशनी दे जाती है जो जीवन मे अरमानों को अलग दिशाए दिखाती रहती है जो जीवन मे अलग पुकार देती है।
जीवन मे हर कदम पर कोई रंग कि रोशनी जीवन को अलग एहसास दे जाती है जो जीवन मे आगे ले जाती है हर किनारे के अंदर जीवन मे उजाले को अलग तरह कि रोशनी हर मौके पर हर बार रहती है जो जीवन मे कई कहानियों को अलग तरह के एहसास देती है।
जीवन मे हर कदम पर कोई एहसास कि पुकार रहती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग दिशाए हर पल मे देकर जाती है हर राह पर जीवन को अलग पुकार मिलती है जो जीवन को कई एहसासों से समझ लेने कि जरुरत हर बार जीवन मे उजाले कि पुकार हर बार देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...