Friday 20 January 2017

कविता. ११८२. हर मौसम को परख लेना।

                                      हर मौसम को परख लेना।
हर मौसम को परख लेना जीवन कि जरुरत हर बार होती है जो मौसम को कई दिशाओं मे अलग तरह कि उम्मीद देकर आगे बढती है जो जीवन मे मौसम को हर बार बदलाव देकर जाती है जो मौसम को बदलाव देती है।
हर मौसम को परख लेना जीवन कि पुकार को उम्मीद देकर आगे जाती है जो जीवन को समझ देती है कि हर मौसम के साथ बदलते जाने कि जरुरत हर मौके पर अलग किसम का एहसास हर पल मे अक्सर देती है।
हर मौसम को परख लेना जीवन कि बात को नया एहसास देती रहती है जो जीवन को कई किस्सों मे अलग दिशाओं मे एहसास कि ताकत हर मौके पर आगे बढती है जो जीवन मे मौसम को असर अक्सर देती है।
हर मौसम को परख लेना जीवन कि आदत हर मौके पर रहती है जो हवाओं मे कुछ अलग किनारा देती रहती है वह मौसम के साथ बदलाव कि पुकार दिया करती है जो जीवन मे नजारों को मतलब अक्सर देती है।
हर मौसम को परख लेना जीवन कि सौगाद रहती है जो उम्मीदों को कई किनारों मे आगे लेकर जाती है जो मौसम को कई दिशाओं मे अलग तरह कि पुकार देकर चलती है जो मौसम को मकसद अक्सर देती है।
हर मौसम को परख लेना जीवन कि बात को कई कहानियों मे जिन्दा रखने कि जरुरत रहती है हर लम्हा जीवन को समझने कि जरुरत हर मौके पर होती है हर कदम मे मौसम के साथ अपनी खुशियों कि उम्मीद नही बदलती है वह उम्मीदे अक्सर देती है।
हर मौसम को परख लेने से जीवन को नया बदलाव मिलता है हर बार मौसम को समझकर दुनिया हर बार नही मिलती है मौसम को समझ लेना तो जीवन को राह नयी शुरुआत अक्सर देती है।
हर मौसम को परख लेना जीवन को अलग मकसद हर पल को नया किनारा हर बार अलग इशारा उम्मीदे दे जाता है जो मौसम को परख लेना रोशनी हर बार देता है जो उजाले किरण अक्सर देती है।
हर मौसम को परख लेना जीवन को अलग उजाला देता है जो जीवन मे अलग अलग तरह के एहसास देकर जाता है जो मौसम को अलग किसम की रोशनी मिलती है जो समझ अक्सर देती है।
हर मौसम को परख लेना जीवन को अलग किनारा हर पल के साथ मिलता है जो जीवन मे दुनिया को अलग तरह का असर हर बार मिलता है पर सही राह ही तो जीवन को अलग उम्मीद अक्सर देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...