Saturday 7 January 2017

कविता. ११५७. किसी बात कि तलाश।

                                      किसी बात कि तलाश।
किसी बात कि तलाश अक्सर जीवन मे होती है जो जीवन को कई किस्सों मे मकसद अलगसा देती है हर तलाश को पहचान लेने कि चाहत हर मौके पर रहती है जो जीवन मे कई कहानियों मे अल्फाज बदलकर चलती है।
किसी बात कि तलाश अक्सर जीवन मे होती है जो साँसों को कई एहसासों मे जोडकर आगे चलती है जो जीवन मे कोई अलग तरह कि तलाश हर लम्हे मे देकर चलती है जो जीवन मे कई किनारों से बढकर हर मौके पर आगे नही चलती है।
किसी बात कि तलाश अक्सर जीवन मे होती है जो हर मौके को कई कहानियों से आगे बढकर नयी पहचान जीवन के हर किस्से मे एहसास देती है हर तलाश मे परखकर नयी उम्मीदे देकर बढती है जो जीवन मे किनारों कि उम्मीदे समझकर चलती है।
किसी बात कि तलाश अक्सर जीवन मे होती है जो हर लम्हा जीवन मे कई एहसासों कि कहानी कहती है जिसे समझ लेने कि आस हर मौके पर रहती है जो बात के एहसासों को अलग तरह कि परख देकर पुकार दिलाती है अलग समझ के सहारे चलती है।
किसी बात कि तलाश अक्सर जीवन मे होती है जो हर किस्से के अंदर अलग कहानी सुनाती है जो जीवन मे तलाश को कई मकसद देकर आगे बढती रहती है जो जीवन मे तलाश को कई किस्सों मे हर मौके पर आगे लेकर चलती है।
किसी बात कि तलाश अक्सर जीवन मे होती है जो हर लब्ज के अंदर अलग पहचान को कोई अलग समझ मिलती रहती है जो जीवन मे कई किस्सों को तलाश मे अलग एहसास के मतलब समझाकर हर बार उजाला साथ लेकर चलती है।
किसी बात कि तलाश अक्सर जीवन मे होती है जो हर लम्हा जीवन को कई तरह के एहसास देकर आगे बढती रहती है जो जीवन मे कई एहसासों को परखकर आगे बढने कि उम्मीदे आशाओं से आगे हर बार लेकर चलती है।
किसी बात कि तलाश अक्सर जीवन मे होती है जो हर किस्से को अलग पुकार देती है क्योंकि जीवन कि हर बात किसी तलाश के साथ कोई अलग समझ देकर आगे बढती रहती है जो जीवन मे कई उम्मीद लेकर चलती है।
किसी बात कि तलाश अक्सर जीवन मे होती है जो हर बार जीवन को कोई अलग सुबह कि आस देती है क्योंकि तलाश को भी एक अलग सोच कि जरुरत हर कोने मे नजर आती है जो जीवन मे नयी सुबह लेकर चलती है।
किसी बात कि तलाश अक्सर जीवन मे होती है जो हर बार जीवन को कोई मौका दे जाती है जिसे समझ लेने कि आस जीवन मे आसानी से आती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ देकर जाती है जो उम्मीद कि परख आगे लेकर चलती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...