Monday 30 January 2017

कविता. १२०३. जगह जगह पर जीवन कि।

                                     जगह जगह पर जीवन कि।
जगह जगह पर जीवन कि पुकार हर एहसास को समझकर अलग तरह सोच देकर जाती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास अलगसा देकर जाती है जो जीवन मे कई एहसासों कि दिशाए हर पल के साथ जिन्दा करती है।
जगह जगह पर जीवन कि सौगाद हर दिशाओं मे समझकर अलग एहसास देकर चलती है जो जीवन मे कई किस्सों को जिन्दगी हर बार कोई बात सिखाती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया हर मौके पर एहसास अलग जिन्दा करती है।
जगह जगह पर जीवन कि पुकार हर उजाला देती रहती है जो जीवन को कुछ अलग परख दे वह पहचान जीवन मे हर बार आगे चलती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को हर मौके पर एहसास  जुदा देती है जो नये समझ को जिन्दा करती है।
जगह जगह पर जीवन कि नजर हर समझ को दिशा अलग देकर जाती है जो जीवन को कुछ अलग किसम कि सुबह कि पुकार हर साँस मे देकर जाती है जो जीवन मे कई नजरों कि ताकत बनकर हर बार मुस्कान को जिन्दा करती है।
जगह जगह पर जीवन कि सौगाद हर दिशाओं मे समझ अलग दिखाती है जो जीवन मे हर साँस को कोई अलग सुबह देती है जो हर किस्से के साथ जहान मे खुशियाँ कई दे जाती है हर किनारे को नये उजाले के साथ अक्सर जिन्दा करती है।
जगह जगह पर जीवन कि दिशाए कोई नया संगीत सुनाती है जिसे समझ लेने कि जरुरत और आस अलग तरह कि रहती है जो जीवन मे कई तरह कि उमंग हर बार किनारे को परखकर अलग आस देकर जाती है जो जीवन मे उम्मीदे जिन्दा करती है।
जगह जगह पर जीवन कि पुकार हर एहसास को अलग दिशा देती रहती है जो जीवन कई किनारों को खुबसूरती अलग देती जाती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया हर मौके पर कुछ एहसास अलगसा देकर चलती है जो जीवन को जिन्दा करती है।
जगह जगह पर जीवन कि पुकार हर एहसास को अलग दिशा दे जाती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया हर किस्से मे पहचान अलग किनारे से देकर चलती है जो जीवन मे कई सपनों कि पहचान अलग दिखाती है जो जीवन को जिन्दा करती है।
जगह जगह पर जीवन कि पुकार हर सौगाद का उजाला जीवन मे कई रंगों का उजाला हर मौके पर देकर चलती है जो जीवन मे कई एहसासों को परखकर दुनिया हर मौके पर नया उजाला देती जाती है जो जीवन मे अलग रोशनी को जिन्दा करती है।
जगह जगह पर जीवन कि पुकार हर परख पर उम्मीद अलग देकर चलती है जो जीवन मे हर कोने मे एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को हर लम्हा अलगसा देकर जाती है जो जीवन मे हर किस्से के साथ हर पल को जिन्दा करती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...