Wednesday 4 January 2017

कविता. ११५१. लहरों के अंदर आवाज कि अलग।

                                          लहरों के अंदर आवाज कि अलग।
लहरों के अंदर आवाज कि अलग पुकार होती है हवाओं के अंदर आवाज अलगसी होती है जो हर लहर कि ठंडक को एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे लहरों कि आवाज अलग होती है जो लहरों को समझ हर किस्से मे अलग देती है।
लहरों के अंदर आवाज कि अलग सुबह होती है हवाओं के अंदर कहानी होती है जो जीवन मे साँसों को एहसास अलगसे देती है जो जीवन मे कई कुदरत कि दिशाए रहती है जो जीवन मे कई किनारों को कुछ एहसास अलग देती है।
लहरों के अंदर कि आवाज अलग एहसासों मे जिन्दा होती है हवाओं के अंदर जीवन कि दास्तान को अलग कहानियों के संग समझ लेने कि जरुरत रहती है जो लहरों कि आवाज मे दुनिया के खयालों को पहचान अलग देती है।
लहरों के अंदर कि आवाज अलग कहानियों के किस्सों को दोहराती है जिसे समझ लेने कि जरुरत हर मौके मे नजर आ जाती है जो जीवन मे कई किनारों पर कुछ अलग तरह कि समझ रहती है जो जीवन को विश्वास अलग देती है।
लहरों के अंदर कि आवाज अलग तरह कि सोच देकर चलती है हर आवाज के अंदर कोई अलग सोच जिन्दा रहती है जिसमे जीवन की कहानी कई लब्जों से आगे बढती रहती है जो जीवन मे आसानी से समझ को एहसास अलग देती है।
लहरों के अंदर कि आवाज अलग तरह कि पहचान देती है हर बार जीवन मे कुछ अलग कहती हुई आगे जाती है लहरों मे दुनिया अक्सर नयी पुकार देती है जो जीवन मे कई बार कुदरत कि आवाज हर बार करिश्मा अलग देती है।
लहरों के अंदर कि आवाज अलग तरह कि पुकार देती है हर बार किनारे के अंदर अलग पहचान जीवन को एहसास देकर आगे बढती रहती है जो लहरों मे कोई आवाज देकर चलती है जो जीवन मे पुकार अलग देती है।
लहरों के अंदर कि आवाज अलग एहसास कि पहचान देती है जिसे समझ लेने से जीवन मे कभी कभी आस उन लहरों से ही जिन्दा हो जाती है जिसे समझ लेने कि जरुरत हर बार जीवन मे एहसास अलग देती है।
लहरों के अंदर कि आवाज अलग सोच कि पहचान देकर चलती है जो जीवन मे आवाज कि भी अलग पहचान देकर चलती है जीवन मे लहरों कि कहानी दुनिया को अलग अल्फाज दे जाती है जो जीवन मे कुदरत कि समझदारी कि पहचान अलग देती है।
लहरों के अंदर कि आवाज अलग किनारा हर बार देकर रहती है जो आवाज के अंदर कई किनारों के साथ पहचान देकर चलती है जिसे समझ लेने कि जरुरत हर मोड पर अक्सर लहरों को होती है जो जीवन मे आवाज अलग देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...