Wednesday 25 January 2017

कविता. ११९२. हर रात के अंधेरे मे।

                                           हर रात के अंधेरे मे।
हर रात के अंधेरे मे भी मन के काम कि उम्मीदे छुपी रहती है क्योंकि रात का एहसास भी जीवन को अलग पुकार देकर जाता है हर रात के अंदर कई किसम के बदलाव हर बार छुपे रहते है हर बार उन्हे परख लेने कि जरुरत हर मौके मे रहती है।
हर रात के अंधेरे मे भी मन के हर आंगन मे कोई अलग तलाश रहती है जो जीवन मे कई किस्सों को अलग पुकार देकर चलती है जो जीवन को अंधियारे मे अलग किसम कि रोशनी हर मौके पर अलग किसम का एहसास देती है जो हर पल जीवन कि उम्मीद रहती है।
हर रात के अंधेरे मे भी मन के हर एहसास कि रोशनी अक्सर जलती है जो जीवन को कई दिशाओं से पुकार हर मौके पर देकर चलती है जो जीवन मे अंधेरे मे भी दुनिया का एहसास और अलग विश्वास देकर चलती है जो हर किस्से मे रहती है।
हर रात के अंधेरे मे भी हर मौके कि आस जिन्दा रहती है जो जीवन मे अलग तरह कि पुकार हर किनारे पर अक्सर आगे चलती है जो जीवन मे कुछ अलग किनारा देकर जाती है जो जीवन मे हर रात को जो नयी पुकार मे उम्मीदे रहती है।
हर रात के अंधेरे मे भी हर लम्हा प्यास देकर जाता है जो जीवन मे अलग दिशाओं से परख देकर पहचान को अलग विश्वास देकर चलता है जो रात को समझकर कई बार दिशाओं मे कई तरह मतलब देता है जो जीवन मे आशाए देता रहता है।
हर रात के अंधेरे मे भी हर मौके पर जीवन को कई निशानीयाँ मिलती है जो जीवन मे हर मौके पर कोई अलग पुकार देकर जाती है जो जीवन मे रातों के साथ कई किनारों पर दुनिया मे कुछ अलग सुबह देकर चलती जाती है जो जीवन मे आशाए देती रहती है।
हर रात के अंधेरे मे भी हर लम्हा कोई ना कोई उम्मीद लेकर आता है कुछ ऐसा मौसम बन जाता है कि दुनिया मे अलग किनारा देकर चलती है वह बात जो अंधियारे मे रोशनी का एहसास देकर जाती है जो जीवन मे उजाला देती रहती है।
हर रात के अंधेरे मे भी हर मौके पर अलग पहचान दिखती है जो जीवन मे कई दास्ताने देकर चलती जाती है जो जीवन को रातों में अलग सुबह देकर चलती है हर बार जीवन मे हर उम्मीद कोई अलग पुकार हर बार मौके देती रहती है।
हर रात के अंधेरे मे भी हर लम्हा कोई तो जिन्दगी अलग असर दे जाता है हर अंधेरे मे कोई नयी दिशाए मिलती है जो जीवन मे हर लम्हे मे अलग पहचान देकर जाती है जो जीवन मे नयी रोशनी हर बार उम्मीद हर पल देती रहती है।
हर रात के अंधेरे मे भी हर मौके पर कोई निशानी मिलती है जो जीवन मे राह को अलग पुकार देकर जाती है जो हर रात के अंदर कोई एहसास देकर जाती है जो जीवन मे हर पल कोई नयी निशानी मिलती है जो मन को उम्मीद देती रहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...