Thursday 5 January 2017

कविता. ११५२. हवाओं ने जो कहाँ वह तो बस।

                                     हवाओं ने जो कहाँ वह तो बस।
हवाओं ने जो कहाँ वह तो बस हमारे मन कि बात है  जो मन सीधेसे ना कह पाया वह छुपी सौगाद है जो जीवन मे आ जाये वह चाहत जीवन कि समझ हर मौके पर आगे लेकर चलती है  उसे रोकने कि कोशिश फिर से बेकार है ।
हवाओं ने जो कहाँ वह तो बस हमारे मन के जज्बात होते है जो हर बार जीवन मे कई किसम के रंगों के साथ जीवन को कई एहसासों कि पहचान देते है हर बार हवाओं मे अलग तरह के एहसास मन मे समझने कि कोशिश फिर से बेकार है ।
हवाओं ने जो कहाँ वह तो बस हमारे मन कि पहचान रहती है जो हर बार जीवन को कोई पुकार दे जाती है मन के अंदर कोई अलग सोच जीवन के भीतर कुछ अलग पहचान देकर जाती है मन कि हर कोशिश फिर से बेकार है ।
हवाओं ने जो कहाँ वह तो बस हमारे मन कि कई तरह कि बाते होती है जो जीवन मे कई तरह कि एहसास जीवन मे कई मतलब देकर जाती है जो जीवन मे कई किस्सों को अलग तरह कि पुकार होती है मन को समझाना हर कोशिश फिर से बेकार है ।
हवाओं ने जो कहाँ वह तो बस हमारे मन कि कई तरह कि बाते होती है जो जीवन मे कई तरह के मकसद दे जाती है हर बार हवाओं कि बाते हर मौके पे कुछ किस्से कि समझ जो जीवन मे आगे ले जाती है मन कि बात कहने कि हर कोशिश फिर से बेकार है़।
हवाओं ने जो कहाँ वह तो बस हमारे मन कि एक कोशिश अनजान होती है जो जीवन मे कई जज्बात कि पहचान बनकर जीवन को बदलाव देती है हर बार एहसासों को पकड लेने कि सोच अलग एहसास देती है मन कि बात कहने कि हर कोशिश फिर से बेकार है़।
हवाओं ने जो कहाँ वह तो बस हमारे मन कि एक अलग कहानी जीवन मे अलग जज्बात देकर जाती है जो जीवन मे हवाओं कि कहानी को अलग किसम के एहसास हर मौके पर देकर चलती है हवाओं के सामने मन कि बात कहने कि हर कोशिश फिर से बेकार है।
हवाओं ने जो कहाँ वह तो बस हमारे मन कि एक पुकार होती है जो जीवन मे कई तरह के जज्बात देती है जो जीवन मे कई मौकों के अंदर अलग एहसास देकर आगे बढती है जो जीवन मे अक्सर बात बताती है मन कि बात कहने कि हर कोशिश फिर से बेकार है।
हवाओं ने जो कहाँ वह तो बस हमारे मन कि एक सोच बनाने कि कोशिश हर बार रहती है जो जीवन मे अलग किसम कि रोशनी और उसके जज्बात देती है जिन्हे हवाएं बताये तो उनकी समझ सही नजर आती है मन कि बात कहने कि हर कोशिश फिर से बेकार है।
हवाओं ने जो कहाँ वह तो बस हमारे मन कि वह बात कहती है जिसे समझ लेने कि आस हर मौके पर अक्सर रहती है क्योंकि वह सोच जीवन मे अलग तरह कि पुकार देकर जाती है कई कुदरत के करिश्मों के एहसास देती है पर मन कि बात कहने कि हर कोशिश फिर से बेकार है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...