Sunday 8 January 2017

कविता. ११५९. खुशबू को समझकर।

                       खुशबू को समझकर।
हर फूल कि खुशबू को समझकर जीवन अलग एहसास देता है जो जीवन मे कई किस्सों को पुकार अलग तरह कि देता है जो फूलों के रंग में एहसास जुदासा होता है फूलों कि समझ के अंदर विश्वास जुदासा होता है।
हर फूल कि खुशबू को समझकर जीवन रंगों को कई मतलब देकर हर बार परखकर चलता है जो फूलों को समझ देकर हर मौके पर मौसम में बदलाव देकर आगे बढता है वह दुनिया को साँसों मे अंदाज जुदासा होता है।
हर फूल कि खुशबू को समझकर जीवन का एहसास अलगसा दिखता है जो हर फूल के अंदर कि खुशबू का अंदाज जुदासा होता है जो जीवन मे कई एहसासों के साथ कुछ अलग सुबह देकर चलता है जिसका अंदाज जुदासा होता है।
हर फूल कि खुशबू को समझकर जीवन को दिशाओं में एहसास अलगसा दिखता है जो जीवन को कई मतलब देकर चलता है जो पहचान अलगसी देकर आगे बढता है जो जीवन मे कई एहसासों को सुबह अलग देता है जिनका अंदाज जुदासा है।
हर फूल कि खुशबू को समझकर जीवन को अलग तरह का उजाला देकर जाता है हर बार फूलों के नाजूक एहसास को समझ लेना हर बार जरुरी होता है जो फूलों कि सुंदरता को पहचान अलग देता है जिसका अंदाज जुदासा है।
हर फूल कि खुशबू को समझकर जीवन को हर बार कोई अलग एहसास होता है जो फूलों कि पंखुडीयाँ बताती है उन्हे समझ लेने का एहसास अलगसा रहता है जो जीवन मे फूलों को रंगों का एहसास अलगसा होता है जिसका अंदाज जुदासा है।
हर फूल कि खुशबू को समझकर जीवन को हर बार कोई अलग सपना दिखता है जो फूलों को परखकर आगे बढती है वह फूलों के अंदर कई एहसासों कि कोमलता का विश्वास देकर आगे बढता है जिसका अंदाज जुदासा है।
हर फूल कि खुशबू को समझकर जीवन को हर बार कोई उम्मीद जिन्दा रहती है जो जीवन मे कई एहसासों को चुपके से कह जाते है क्योंकि फूलों को पहचान लेने कि जरुरत जीवन को हर बार रहती है जिसका अंदाज जुदासा है।
हर फूल कि खुशबू को समझकर जीवन को हर बार कोई बात मन को छूँकर जाती है जिसे परखने कि जरुरत दुनिया को हर बार होती है जिसमे दुनिया हर कदम पर जिन्दा रहती है जिसे समझ लेने से जीवन का अंदाज जुदासा है।
हर फूल कि खुशबू को समझकर जीवन को अपनी ऊंचाई को समझ लेने का एहसास अलगसा दिखता है जो जीवन को कुछ अलग किसम का बदलाव लाता है जिसे समझ लेने से ही तो दुनिया मे जीवन का अंदाज जुदासा है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...