Tuesday 3 January 2017

कविता. ११४९. हर लम्हा कुछ कह दे।

                                      हर लम्हा कुछ कह दे।
हर लम्हा कुछ कह दे हमे यह बात जरुरी होती है पर कभी कभी चुपी भी कुछ लोगों कि आदत होती है पर चुपचाप कैसे रहे हम जब मन में बात कोई तो होती है जो जीवन मे कई तरह के इशारे को अलग पहचान देकर बनती है।
हर लम्हा कुछ कह दे हम यह बात जरुरी होती है पर कभी कभी लोगों को चुपी कि चाहत रहती है पर हमने अक्सर देखा है चुपी धीमे से मन मे छुपा दर्द अक्सर कहती है जिसे समझ लेने कि जरुरत चुपी को पहचान देकर बनती है।
हर लम्हा कुछ कह दे हम यह बात जरूरी होती है पर कभी कभी लोगों कि चुपी भी कोई अच्छी बात छुपाकर चलती है जिसे समझ लेने कि आस जीवन को पहचान अलगसी देकर चलती है जो जीवन मे खुशियाँ देकर बनती है।
हर लम्हा कुछ कह दे यह बात जरुरी होती है पर कभी कभी लोगों की अलग पुकार जिन्दा रहती है जो जीवन मे कई इशारों मे समझ अलगसी देती है जो जीवन मे हर लम्हा पुकार अलगसी हर मौके पर देकर बनती है।
हर लम्हा कुछ कह दे यह बात जरुरी होती है पर कभी कभी लोगों को अलग समझ देने कि पहचान जीवन को कई किस्सों मे उम्मीदे अलग तरह कि होती है हर लम्हे के बाद जीवन को आगे जाने कि पुकार रोशनी देकर बनती है।
हर लम्हा कुछ कह दे यह बात जरुरी होती है पर कभी कभी लोगों को अलग पहचान देकर चलती है हर लम्हे के लिए जीवन को पहचान अलगसी रहती है जो जीवन मे कई किस्सों मे आसानी से उजाला देकर बनती है।
हर लम्हा कुछ कह दे यह बात जरुरी होती है पर कभी कभी लोगों को अलग पुकार हर मौके पर मिलती रहती है जो जीवन मे कई किनारों कि समझ देकर आगे चलती है जो हर लम्हा जीवन को पहचान अलग देकर बनती है।
हर लम्हा कुछ कह दे यह बात जरुरी होती है पर कभी कभी लोगों को अलग एहसास को समझकर आगे जाने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे कई किनारों से मन के किस्सों को परखकर उम्मीदे देकर बनती है।
हर लम्हा कुछ कह दे यह बात जरुरी होती है पर कभी कभी लोगों को अलग तरह कि पुकार जीवन को साँसे देती रहती है जो जीवन मे कई किनारों से आगे बढती है क्योंकि हर बार कुछ लम्हों में अलग कहानी होती है जो उम्मीदे देकर बनती है।
हर लम्हा कुछ कह दे यह बात जरुरी होती है पर कभी कभी लोगों को अलग तरह कि दिशा हर बार अलग पहचान देती है जिन्हे हर लम्हा सुनने कि जरुरत नही होती है क्योंकि हर मौके मे कुछ बात कहकर ही उम्मीद मिलती है उसी से दुनिया खुशियाँ देकर बनती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...