Thursday 12 January 2017

कविता. ११६६. हर सोच को बार बार।

                              हर सोच को बार बार।
जीवन मे हर सोच को बार बार परख लेने कि जरुरत जीवन को अलग बात बताती है जिसे समझ लेने कि जरुरत हर सोच के भीतर रहती है जो हर बार सोच को ही अहम बताती है हर मौके पर सोच से ही दुनिया बनती है।
जीवन मे हर सोच को बार बार समझ लेने कि जरुरत जीवन को कई हालात देकर जाती है हर सोच को समझ लेना ही तो जीवन का एहसास होता है जो जीवन मे कई इशारों से आगे लेकर चलती है उस सोच से ही दुनिया बनती है।
जीवन मे हर सोच को बार बार महसूस करने से जरुरत जीवन को कई तरह कि उम्मीदे देकर जाती है जो जीवन मे कई तरह कि सोच को बदलाव देती है सोच को समझकर जीवन को बदलने कि जरुरत से ही उस सोच से ही दुनिया बनती है।
जीवन मे हर सोच को बार बार पहचान लेने कि जरुरत जीवन को कई किस्सों से कहानी देती है जो जीवन मे कई इशारों से दुनिया को हर बार आगे लेकर चलती है जो जीवन मे कई किनारों से अलग सुबह देकर चलती है उस सोच से ही दुनिया बनती है।
जीवन मे हर सोच को बार बार समझ लेने कि जरुरत जीवन को कई एहसासों कि परख देती रहती है जो जीवन मे कई कहानियों कि पुकार देकर जाती है जो जीवन मे कई तरह के एहसास को नयी शुरुआत देकर हर मौके पर दुनिया बनती है।
जीवन मे हर सोच को बार बार समझ लेने कि उम्मीदे जीवन को होती है जो जीवन मे कई दिशाओं कि परख लेने कि जरुरत जीवन को कई किसम के रंगों मे एहसास देकर जाती है हर बार जीवन मे हर सोच के साथ हर पल दुनिया बनती है।
जीवन मे हर सोच को बार बार समझ लेने कि उम्मीदे जीवन को होती है जो जीवन मे कई एहसासों को नयी सुबह के साथ एहसास अलगसा देकर आगे चलती है जो सोच को समझकर जीवन को नया एहसास देकर चलती है हर एहसास कि दुनिया बनती है।
जीवन मे हर सोच को बार बार समझ लेने कि दिशाए दुनिया कई किस्सों मे देती है जो जीवन मे कई तरह कि सोच देकर आगे जाती है जो हर सोच के साथ जीवन को नये उजाले देकर चलती है जो जीवन मे हर दिशा पर हर पल मे दुनिया बनती है।
जीवन मे हर सोच को बार बार समझ लेने कि अहमियत दिशाओं मे होती है जो जीवन को कई कहानियों मे अलग समझ देकर आगे चलती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग तरह के रंग देती है जिनके सहारे से ही हर मौके मे दुनिया बनती है।
जीवन मे हर सोच को बार बार समझ लेने कि जरुरत हर किस्से मे रहती है जो जीवन को कुछ अलग किनारों से मकसद देती है जिसे जीने कि जरुरत दुनिया मे हर पल अक्सर होती है जो जीवन मे कई रंगों के सहारे देती है उनसे ही हर मोड पर दुनिया बनती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...