Tuesday 10 January 2017

कविता. ११६२. हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत।

                                 हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर अलगसा एतबार देती है जो जीवन मे कई किस्सों से ही दुनिया अलग आवाज को पहचान देकर दुनिया को हर लम्हा परख लेती है आगे बढती जाती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर रोशनी कि अलग पुकार देती है जो जीवन मे कई किस्सों से आगे लेकर चलती है जो हर किनारे पर जीवन मे कुछ अलग बातों की समझ आगे बढती जाती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर पल रहती है जो जीवन मे साँसों को कई तरह के एहसास जीवन को कई किस्सों मे समझकर उम्मीदे देकर आगे चलती है जीवन मे कई किस्सों से वह अलग दिशा आगे बढती जाती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर अलग सौगाद देकर जाती है जो जीवन मे कई एहसासों को परखकर दुनिया अक्सर आगे चलती जाती है क्योंकि एहसासों से ही तो दुनिया हर पल आगे बढती जाती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर कदम पर अलग पुकार देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे एहसास को कई किस्सों कि समझ हर मौके पर कोई अलग विश्वास देकर जाती है दुनिया हर मौके पर उम्मीदे देकर आगे बढती जाती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर शुरुआत देकर चलती है जो जीवन मे कई किसम के एहसास देकर चलती है वह जीवन को कई किस्सों कि आवाज देकर जाती है जीवन मे एहसास को परख लेने कि जरुरत आगे बढती जाती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर इशारे मे अलग पहचान दिखती है हर एहसास के अंदर कई किनारों से आगे बढते जाने कि जरुरत हर साँस के अंदर नयी सोच दिलाती है जो जीवन मे रोशनी देकर आगे बढती जाती है।
हर एहसास को समझ लेने कि अहमियत जीवन मे कई किस्सों को रोशनी कि पहचान देती है जिसे परखकर दुनिया को हर मौके पर समझ लेने कि जरुरत जीवन मे कई एहसासों को अलग किसम कि उम्मीदे देकर आगे बढती जाती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर मौके पर नजर आती है जो जीवन मे कई तरह की साँसे देकर जाती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया हर मौके से आगे लेकर चलती है जिसे हर मौके पर समझ लेने कि जरुरत उम्मीद देकर आगे बढती जाती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे कई किनारों पर कई तरह के दिशाए देकर आगे चलती है हर मौके मे एहसास को समझ लेने कि अहमियत जीवन के अंदर नयी रोशनी देना चाहती है हर बार जीवन को कोई अलग दिशा देकर आगे बढती जाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...