Monday 23 January 2017

कविता. ११८८. हर खयाल को समझ लेने कि।

                                    हर खयाल को समझ लेने कि।
हर खयाल को समझ लेने कि आदत हर प्यास मे होती है जो जीवन मे हर सोच को उम्मीद कि रोशनी हर मौके पर देती रहती है जो जीवन मे अलग किसम कि आवाज हर मौके के साथ देती है जो अलग खयाल देती जाती है।
हर खयाल को समझ लेने कि पुकार हर मोड पर होती है जिसे समझकर दुनिया को परख लेने कि ख्वाईश हर बार रहती है जो जीवन मे कई खयालों कि उम्मीदे हर बार देती है जो जीवन मे नयी दिशाए और उनकी पुकार देती जाती है।
हर खयाल को समझ लेने कि आदत हर मौके पर होती है जो जीवन को कई अंदाज मे दुनिया दिखाती है जो जीवन मे कई दास्ताने देकर जाती है जो जीवन मे हर लम्हे कोई अलग तलाश हर सांस और एहसास के साथ देती जाती है।
हर खयाल को समझ लेने कि ख्वाईश हर मौके पर होती है जो जीवन को कई दिशाओं के सहारे नये रोशनी देता रहता है जो जीवन मे हर खयाल को कई अंदाज दे जाती है जो जीवन मे कई दास्ताने देकर जाती है जो जीवन मे कुछ अलग कहानी देती जाती है।
हर खयाल को समझ लेने कि आदत जीवन को कुछ अलग सुबह देकर चलती है जो जीवन मे कोई अलग तलाश देकर चलती है जो जीवन मे कई दास्ताने देकर चलती है उस खयाल को परख लेने कि जरुरत जीवन को बदलाव देती जाती है।
हर खयाल को समझ लेने कि आदत जीवन मे कुछ अलग उम्मीद दिखाती है वह सोच ही हर मौसम को परखकर अलग तरह कि पुकार हर मोड पर होती है जो हर बार खयालों कि उम्मीदे देकर बढ़ती है जो जीवन मे पहचान देती जाती है।
हर खयाल को समझ लेने कि उम्मीदे देकर जाती है हर मौके मे एहसास कि सुबह हर मौके पर उजाला देती है जो जीवन मे खयालों को कई तरह के बदलाव देकर चलती है हर लम्हा जीवन मे कोई अलग तरह कि सोच उम्मीदे देती जाती है।
हर खयाल को समझ लेने कि आदत नयी दिशाए हर लम्हा देकर चलती है जो जीवन मे खयाल कि सोच कई दिशाए देकर चलती है हर सोच को हर समय परखकर अलग विश्वास देती जाती है जो जीवन मे रोशनी देती जाती है।
हर खयाल को समझ लेने कि आदत नयी पुकार देती जाती है जो हर खयाल को कई लब्जों मे नयी रोशनी देती रहती है जो खयाल को सही दिशा देकर जाती है उस खयाल को नयी पहचान हर बार जीवन को मकसद देती जाती है।
हर खयाल को समझ लेने कि जरुरत जीवन को नया मकसद और उम्मीद देकर जाती है जो जीवन मे किसी एहसास कि पुकार देकर जाती है जो जीवन मे कई राहों कि आदत बदलकर आगे बढती है जो जीवन मे उजाला देती जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...