Tuesday 10 January 2017

कविता. ११६३. हर कदम पर जीवन।

                                      हर कदम पर जीवन।
हर कदम पर जीवन के एहसासों को समझ देकर आगे चलकर जाना जरुरी रहता है हर कदम मे जीवन कि कहानी अलग विश्वास के सहारे आगे बढती जाती है जो कदमों को अलग बहाने देकर आगे बढती रहती है।
हर कदम पर जीवन के अंदाज को परखकर दुनिया हर मौके पर एहसास हर राह मे देकर जाती है जो कदमों के अंदर सौगाद कि पहचान हर मौके पर देकर चलती है जो किनारे मे किनारों कि पहचान देकर आगे बढती रहती है।
हर कदम पर जीवन के अंदाज को परखकर दुनिया हर मौके पर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन को उजाला अलग तरह का देती है जो कदमों को पहचान अलग किसम कि देती है जो जीवन मे उम्मीदे देकर बढती रहती है।
हर कदम पर जीवन के अंदाज को परखकर दुनिया हर मौके पर सोच अलग तरह कि देकर आगे चलती है जो कदमों को पहचान अलग तरह कि होती है जो दुनिया मे कदमों को दिशाए अलगसी दिखती है जो उम्मीदे देकर बढती रहती है।
हर कदम पर जीवन के एहसासों को परखकर दुनिया की हर कोने मे सोच जुदासी होती है जो जीवन मे कई रंगों को रोशनी देकर चलती है हर बार हर कदम मे दुनिया कोई अलग उम्मीद देती जाती है जो दिशाओं को उम्मीदे देकर बढती रहती है।
हर कदम पर जीवन के अंदाज को परखकर दुनिया हर मौके मे कोई समझ लेने कि पहचान हर मौके पर अलगसी रोशनी देती है जो दुनिया को कई किस्सों मे पहचान को अलग मौका देती है जिसे समझ लेने से ही दिशाए उम्मीदे देकर बढती रहती है।
हर कदम पर जीवन के एहसासों को परखकर दुनिया हर मौके से साँसों कि उम्मीदे लेती है जो जीवन मे कई किनारों को समझ लेने कि जरुरत हर मौके पर देती है जो जीवन मे कई किस्सों मे कुदरत को अलग एहसास देकर बढती रहती है।
हर कदम पर जीवन के अंदाज को परखकर दुनिया हर किनारों कि पहचान जीवन मे विश्वास अलगसा देती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ देकर आगे चलती है जो जीवन मे कई कदमों को पहचान देकर बढती रहती है।
हर कदम पर जीवन के एहसासों कि कहानी विश्वास हर राह पर देती है जो जीवन मे कदमों के साथ जीवन मे कई किरणों कि उम्मीदे देती है उन कदमों कि पुकार हर मौके के अंदर जिन्दा होती है जो जीवन मे दिशाए देकर बढती रहती है।
हर कदम पर जीवन के अंदाज कि कहानी हर मौके मे दिखती है हर कदम को समझ लेने कि जरुरत जीवन को कई किस्सों मे आगे चलती है जो कदमों के सहारे जीवन को अलग एहसास देती रहती है जो जीवन मे कई किस्सों को उम्मीद देकर बढती रहती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...