Saturday 9 June 2018

कविता. २१९४. हर परख को अलग किनारे मे।

                                            हर परख को अलग किनारे मे।
हर परख को अलग किनारे मे समझने कि उम्मीद एहसास को होती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि राह देती है जो जीवन मे हर समझ को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है।
हर परख को अलग लहर मे समझने कि उम्मीद उजाले को होती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि पहचान देती है।
हर परख को अलग दिशा मे समझने कि उम्मीद राह को होती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उमंग को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है।
हर परख को अलग लम्हे मे समझने कि उम्मीद किनारे को होती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है।
हर परख को अलग दास्तान मे समझने कि उम्मीद अफसाने को होती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर दास्तान को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है।
हर परख को अलग दिशा मे समझने कि उम्मीद दास्तान को होती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पहचान देती है।
हर परख को अलग अल्फाज मे समझने कि कोशिश लहर को होती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि परख देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है।
हर परख को अलग अल्फाज मे समझने कि उम्मीद राहों को होती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि राह देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है।
हर परख को अलग सुबह मे समझने कि तलाश किनारे को होती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पहचान देती है।
हर परख को अलग दास्तान मे समझने कि कोशिश राहों को होती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग कदमों कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...