Saturday 9 June 2018

कविता. २१९३. हर किनारे को कोशिश देती है।

                                              हर किनारे को कोशिश देती है।
हर किनारे को आशाओं कि पहचान उमंग देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर लहर को अलग एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है।
हर किनारे को बदलावों कि पहचान इशारे देती है जो जीवन मे हर आवाज को दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग कदमों कि परख देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है।
हर किनारे को लहरों कि पहचान इरादे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग कोशिश कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को दास्तानों कि कोशिश देती है।
हर किनारे को अदाओं कि पहचान तराने देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है।
हर किनारे को लहरों कि पहचान इशारे देती है जो जीवन मे हर आवाज को दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि राह देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग लम्हों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आवाजों कि कोशिश देती है।
हर किनारे को दिशाओं कि पुकार इरादे देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को अल्फाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि परख देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि समझ देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि कोशिश देती है।
हर किनारे को बदलावों कि उमंग उजाले देती है जो जीवन मे हर अंदाज को राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे रोशनी को अलग दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है।
हर किनारे को लहरों कि पहचान इशारे देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आवाज को अलग तरानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है।
हर किनारे को दास्तानों कि तलाश परख देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उमंग देती है जो जीवन मे खयाल को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आवाजों कि कोशिश देती है।
हर किनारे को लहरों कि पहचान आस देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर सुबह को रोशनी कि उमंग देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग लम्हों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग धूनों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को दास्तानों कि कोशिश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...