Friday 15 June 2018

कविता. २२०६. हर दिशा को अंदाज कि तलाश।

                                                       हर दिशा को अंदाज कि तलाश।
हर दिशा को अंदाज कि तलाश किनारे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो आस को इरादों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो लहर को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर दास्तान को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पुकार देती है।
हर दिशा को अंदाज कि तलाश किनारे देती है जो जीवन मे हर आवाज को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो दास्तान को बदलावों कि परख देती है जो जीवन मे हर आवाज को किनारों कि पहचान देती है जो आवाज को अलग तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पुकार देती है।
हर दिशा को अंदाज कि तलाश किनारे देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर आवाज को एहसासों कि उम्मीद देती है जो एहसास को किनारों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो अंदाज को अलग दिशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पुकार देती है।
हर दिशा को अंदाज कि तलाश किनारे देती है जो जीवन मे हर दास्तान को बदलावों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि तलाश देती है जो किनारे को लहरों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर दास्तान को बदलावों कि उमंग देती है जो एहसास को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को राहों कि पुकार देती है।
हर दिशा को अंदाज कि तलाश किनारे देती है जो जीवन मे हर दिशा को उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को दिशाओं कि उम्मीद देती है जो उजाले को अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो उम्मीद को अलग दास्तानों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर अंदाज को एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किनारे को दास्तानों कि पुकार देती है।
हर दिशा को अंदाज कि तलाश किनारे देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उमंग को तरानों कि परख देती है जो उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर कोशिश को उजालों कि पहचान देती है जो खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि पुकार देती है।
हर दिशा को अंदाज कि तलाश किनारे देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को कदमों कि पहचान देती है जो इशारे को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को इशारों कि उम्मीद देती है जो उजाले को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दास्तान को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पुकार देती है।
हर दिशा को अंदाज कि तलाश किनारे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को लम्हों कि उम्मीद देती है जो इरादे को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसास को आशाओं कि कोशिश देती है जो उम्मीद को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को दिशाओं कि पुकार देती है।
हर दिशा को अंदाज कि तलाश किनारे देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो राहे को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि परख देती है जो उजाले को अलग अंदाजों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर परख को लम्हों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अदाओं कि पुकार देती है।
हर दिशा को अंदाज कि तलाश किनारे देती है जो जीवन मे हर किनारे को दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है जो उजाले को अंदाजों कि आस देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है जो राह को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को तलाश कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...