Tuesday 5 June 2018

कविता. २१८६. ‌‌‌ हर कदम को बदलावों कि।

                                                 हर कदम को बदलावों कि।
हर कदम को बदलावों कि राह उजाले देती है जो जीवन मे हर उमंग को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग बदलावों कि दिशाएं देती है।
हर कदम को बदलावों कि उमंग किनारे देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग पुकार कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग कदमों कि दिशाएं देती है।
हर कदम को बदलावों कि पहचान इशारे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अंदाजों कि दिशाएं देती है।
हर कदम को बदलावों कि उम्मीद राहे देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग राहों कि दिशाएं देती है।
हर कदम को बदलावों कि उमंग लहरे देती है जो जीवन मे हर दास्तान को किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर जज्बात को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग कदमों कि दिशाएं देती है।
हर कदम को बदलावों कि परख इशारे देती है जो जीवन मे हर लहर को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग उजालों कि दिशाएं देती है।
हर कदम को बदलावों कि कोशिश जज्बात देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग जज्बातों कि दिशाएं देती है।
हर कदम को बदलावों कि उमंग उजाले देती है जो जीवन मे उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग तरानों कि दिशाएं देती है।
हर कदम को बदलावों कि पहचान इशारे देती है जो जीवन मे आवाज को धाराओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि समझ देती है जो जीवन मे हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि दिशाएं देती है।
हर कदम को बदलावों कि आस दास्ताने देती है जो जीवन मे अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग आवाजों कि दिशाएं देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...