Saturday 2 June 2018

कविता. २१८०. ‌‌‌‌ जो जीवन मे हर पल को।

                                                             जो जीवन मे हर पल को।
हर बूंद को इशारों कि पुकार उजाले देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर अदा को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग दिशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर कदम को एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को एहसास देती है।
हर बूंद को इरादों कि तलाश उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर आस को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को पहचान देती है।
हर बूंद को राहों कि कोशिश इरादे देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को दिशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग नजारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पुकार को अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को उम्मीद देती है।
हर बूंद को राहों कि पहचान इशारा होती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पुकार को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को उजाले देती है।
हर बूंद को राहों कि कोशिश आस होती है जो जीवन मे हर उमंग को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को किनारों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पल को किनारे देती है।
हर बूंद को राहों कि पहचान उजाला होती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को बदलावों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को कदम देती है।
हर बूंद को राहों कि उमंग आस होती है जो जीवन मे हर आवाज को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को इरादों कि परख देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को आस देती है।
हर बूंद को राहों कि तलाश उमंग होती है जो जीवन मे हर खयाल को दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पल को राह देती है।
हर बूंद को राहों कि पहचान आस होती है जो जीवन मे हर अंदाज को इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पल को अंदाज देती है।
हर बूंद को राहों कि परख तलाश होती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि अदा देती है जो जीवन मे हर पल को इशारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...