Friday 1 June 2018

कविता. २१७८. हर राह को कदमों कि पहचान।

                                                 हर राह को कदमों कि पहचान।
हर राह को कदमों कि पहचान कोशिश उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर बदलाव को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे इशारे कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आशाओं कि परख देती है।
हर राह को कदमों कि पहचान कोशिश उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे इरादे कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि परख देती है।
हर राह को कदमों कि पहचान कोशिश उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे उजाले कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि परख देती है।
हर राह को कदमों कि पहचान कोशिश उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे आवाज कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग खयालों कि परख देती है।
हर राह को कदमों कि पहचान कोशिश उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग नजारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे उजाले कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग कदमों कि परख देती है।
हर राह को कदमों कि पहचान कोशिश उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे आवाज कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर परख को लम्हों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि राह देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग किनारों कि परख देती है।
हर राह को कदमों कि पहचान कोशिश उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे अंदाज कि राह देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को नजारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग अदाओं कि परख देती है।
हर राह को कदमों कि पहचान कोशिश उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे आवाज कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दास्तानों कि परख देती है।
हर राह को कदमों कि पहचान कोशिश उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग उजालों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अंदाज कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को कोशिश कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग दिशाओं कि परख देती है।
हर राह को कदमों कि पहचान कोशिश उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे आवाज कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग लहरों कि परख देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...