Tuesday 26 June 2018

कविता. २२२८. हर कश्ती कि अपनी कहानी होती है।

                                                 हर कश्ती कि अपनी कहानी होती है।
हर कश्ती कि अपनी कहानी होती है जीवन कि हर धारा कि एक  निशानी होती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आस कि कहानी होती है एहसासों के बहने कि निशानी होती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर दिशाओं कि निशानी देती है जो जीवन मे एहसासों कि निशानी देती है।
हर कश्ती कि अपनी कहानी होती है जीवन कि हर तलाश कि एक निशानी होती है जो जीवन मे हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि पहचान होती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि कहानी देती है।
हर कश्ती कि अपनी कहानी होती है जीवन कि हर एहसास कि एक निशानी होती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कहानी देती है।
हर कश्ती कि अपनी कहानी होती है जीवन कि हर धारा कि एक निशानी होती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि परख देती है जो जीवन मे हर एहसास को तलाश कि आस देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कहानी देती है।
हर कश्ती कि अपनी कहानी होती है जीवन कि हर दिशा कि एक निशानी होती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल कि उमंग देती है जो जीवन मे हर हर अदा को एहसासों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को इरादों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि कहानी देती है।
हर कश्ती कि अपनी कहानी होती है जीवन कि हर राह कि एक निशानी होती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को इशारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कहानी देती है।
हर कश्ती कि अपनी कहानी होती है जीवन कि हर दिशा कि एक निशानी होती है जो जीवन मे हर उजाले को उम्मीदों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर परख कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को लहरों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि धून देती है जो जीवन मे हर एहसास को दास्तानों कि कहानी देती है।
हर कश्ती कि अपनी कहानी होती है जीवन कि हर तराने कि एक निशानी होती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज कि पहचान देती है जो जीवन मे हर सुबह को उजालों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को एहसासों कि कहानी देती है।
हर कश्ती कि अपनी कहानी होती है जीवन कि हर अदा कि एक निशानी होती है जो जीवन मे हर खयाल को सतरंगों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कहानी देती है।
हर कश्ती कि अपनी कहानी होती है जीवन कि हर राह कि एक निशानी होती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर आवाज कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि कहानी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...