Sunday 10 June 2018

कविता. २१९५. हर कदम को कोशिश देती है।

                                                      हर कदम को कोशिश देती है।
हर कदम को अलग दिशाओं कि पुकार एहसास कई देती है जो जीवन मे हर अंदाज को उम्मीदों कि तलाश देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है जो अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे दास्तानों कि परख देती है जो आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किनारे को लहरों कि पहचान इरादों कि कोशिश देती है।
हर कदम को अलग दिशाओं कि तलाश उजाले कई देती है जो जीवन मे हर खयाल को उजालों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अदाओं कि परख देती है जो दास्तान को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे अदाओं कि कोशिश देती है जो आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर एहसास को तरानों कि पहचान इशारों कि कोशिश देती है।
हर कदम को अलग दिशाओं कि आवाज उम्मीदे कई देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि दास्तान देती है जो जीवन मे अंदाजों कि पहचान देती है जो किनारे को लहरों कि जरुरत देती है जो जीवन मे आशाओं कि समझ देती है जो अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि परख देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार आवाजों कि कोशिश देती है।
हर कदम को अलग दिशाओं कि उमंग किनारे कई देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे राहों कि तलाश देती है जो राह को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे दास्तानों कि तलाश देती है जो अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान अदाओं कि कोशिश देती है।
हर कदम को अलग दिशाओं कि पुकार दास्ताने कई देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश देती है जो पुकार को दास्तानों कि परख देती है जो जीवन मे अंदाजों कि कोशिश देती है जो आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि परख राहों कि कोशिश देती है।
हर कदम को अलग दिशाओं कि कोशिश इरादे कई देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आवाजों कि पहचान देती है जो अंदाज को दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे राहों कि पहचान देती है जो आवाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर एहसास को दास्तानों कि पुकार एहसासों कि कोशिश देती है।
हर कदम को अलग दिशाओं कि तलाश इशारे कई देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है जो दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान दास्तानों कि कोशिश देती है।
हर कदम को अलग दिशाओं कि पुकार राहे कई देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे अंदाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे दिशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे दास्तानों कि पहचान देती है जो जज्बातों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार कदमों कि कोशिश देती है।
हर कदम को अलग दिशाओं कि कोशिश इरादे कई देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे लहरों कि कोशिश देती है जो एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर लम्हे को लहरों कि परख दास्तानों कि कोशिश देती है।
हर कदम को अलग दिशाओं कि तलाश राहे कई देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे दिशाओं कि परख देती है जो जीवन मे किनारों कि लहरे देती है जो दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उमंग को तरानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार एहसासों कि कोशिश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४३. आशाओं को बदलावों की।

                         आशाओं को बदलावों की। आशाओं को बदलावों की सरगम सपना सुनाती है इरादों को उम्मीदों की आवाज तलाश दिलाती है जज्बातों को ...