Sunday 3 June 2018

कविता. २१८१. हर एहसास को हर मोड के साथ।

                                                      हर एहसास को हर मोड के साथ।
हर एहसास को आवाजों कि कहानी मिलती है जो जज्बातों कि उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को मुस्कान कि दुआएं देती है जो जीवन मे हर किनारे को लहरों कि दास्तान हर मोड के साथ देती है।
हर एहसास को राहों कि निशानी मिलती है जो खयालों कि उमंग को उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर किनारे को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर नजारे को दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को अदाओं कि लहर हर मोड के साथ देती है।
हर एहसास को अंदाजों कि तलाश मिलती है जो किनारों कि तलाश को अदाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर राह को अलग रंगों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उम्मीद कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को नजारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर खयाल को कदमों कि पुकार हर मोड के साथ देती है।
हर एहसास को उजालों कि उम्मीद मिलती है जो कदमों कि कोशिश को जज्बातों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग पुकार कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश हर मोड के साथ देती है।
हर एहसास को आशाओं कि तलाश मिलती है जो किनारों कि लहर को राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग कदम कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अदा को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग हर मोड के साथ देती है।
हर एहसास को कदमों कि कोशिश मिलती है जो उजालों कि रोशनी को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को धाराओं कि शुरुआत हर मोड के साथ देती है।
हर एहसास को अदाओं कि तलाश मिलती है जो कदमों कि परख को लम्हों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर खयाल को कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आवाजों कि पुकार हर मोड के साथ देती है।
हर एहसास को आवाजों कि पुकार मिलती है जो खयालों कि पहचान को लहरों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग लम्हों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर रोशनी को नजारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अंदाजों कि तलाश हर मोड के साथ देती है।
हर एहसास को राहों कि कोशिश मिलती है जो इशारों कि पुकार को दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि कोशिश हर मोड के साथ देती है।
हर एहसास को आशाओं कि पहचान मिलती है जो इरादों कि कोशिश को सोच कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर परख को लम्हों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को उजालों कि उम्मीद हर मोड के साथ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...