Monday 18 June 2018

कविता. २२१२. हर पहचान को कदमों कि तलाश होती है।

                                            हर पहचान को कदमों कि तलाश होती है।
हर पहचान को कदमों कि तलाश होती है जो जीवन मे हर खयाल को एहसासों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर खयाल को जिन्दगी देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे कदमों कि आस देती है।
हर पहचान को कदमों कि तलाश होती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को जिन्दगी देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि अदा देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है।
हर पहचान को कदमों कि तलाश होती है जो जीवन मे हर दास्तान को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को जिन्दगी देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कोशिश को उजालों कि परख देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे अंदाजों कि राह देती है।
हर पहचान को कदमों कि तलाश होती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को जिन्दगी देती है जो जीवन मे हर सुबह को उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर दास्तान को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयालों कि उमंग देती है।
हर पहचान को कदमों कि तलाश होती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को जिन्दगी देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर दिशाओं कि पुकार देती है।
हर पहचान को कदमों कि तलाश होती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर बदलाव को जिन्दगी देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर परख को लम्हों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि तलाश देती है।
हर पहचान को कदमों कि तलाश होती है जो जीवन मे हर किनारे को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को जिन्दगी देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज कि उम्मीद देती है।
हर पहचान को कदमों कि तलाश होती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि राह देती है जो जीवन मे हर खयाल कि तलाश देती है।
हर पहचान को कदमों कि तलाश होती है जो जीवन मे हर दास्तान को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि कहानी देती है।
हर पहचान को कदमों कि तलाश होती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर अंदाज को राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर सुबह को इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज कि पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...