Saturday 30 June 2018

कविता. २२३६. हर उजाले को अंदाजों कि पहचान।

                                                  हर उजाले को अंदाजों कि पहचान।
हर उजाले को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है जो जीवन मे हर रोशनी को सहारो कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को सुबह कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अलग अल्फाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पहचान को कदमों कि तलाश के एहसास देती है।
हर उजाले को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है जो जीवन मे हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग इशारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश के एहसास देती है।
हर उजाले को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग अल्फाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कोशिश को उजालों कि तलाश के एहसास देती है।
हर उजाले को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है जो जीवन मे हर किनारे को दास्तानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि रोशनी देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि तलाश के एहसास देती है।
हर उजाले को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे अलग अल्फाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि तलाश के एहसास देती है।
हर उजाले को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश के एहसास देती है।
हर उजाले को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को इरादों कि तलाश के एहसास देती है।
हर उजाले को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर जज्बात को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग अल्फाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश के एहसास देती है।
हर उजाले को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर दास्तान को राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि परख देती है जो जीवन मे अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर दिशा को बदलावों कि तलाश के एहसास देती है।
हर उजाले को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश के एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...