Sunday 17 June 2018

कविता.‌ ‌ २२१०. ‌ हर परख को लम्हों कि पुकार देती है। ‌

                             ‌         ‌ ‌‌‌ ‌‌‌‌‌‌         हर परख को लम्हों कि पुकार देती है।
हर परख को लम्हों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर परख को दिशाओं कि पुकार देती है किनारों कि कोशिश लहरों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि लहर दास्तानों कि उमंग अक्सर देती है।
हर परख को लम्हों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर बदलाव को लम्हों कि पहचान देती है कदमों कि पहचान इशारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान दिशाओं कि पुकार अक्सर देती है।
हर परख को लम्हों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दास्तान को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दास्तान को लहरों कि परख देती है दिशाओं कि पुकार इरादों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दास्तान को दिशाओं कि पुकार किनारे कि कोशिश अक्सर देती है।
हर परख को लम्हों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर दास्तान को लम्हों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है आशाओं कि कोशिश इशारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर दिशा को अलग कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान कि तलाश अक्सर देती है।
हर परख को लम्हों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है दास्तानों कि तलाश इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग कि कहानी अक्सर देती है।
हर परख को लम्हों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर इरादे को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को कदमों कि समझ देती है इरादों कि कोशिश आशाओं कि आस देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को राहों कि कोशिश कि जरुरत अक्सर देती है।
हर परख को लम्हों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर इशारे को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को अदाओं कि परख देती है इशारों कि पुकार अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश कि आस अक्सर देती है।
हर परख को लम्हों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि परख देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है राहों कि आस इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किनारे को लहरों कि कोशिश कि उमंग अक्सर देती है।
हर परख को लम्हों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को किनारों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है इरादों कि कोशिश एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग कदमों कि आस देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आशाओं कि आवाज अक्सर देती है।
हर परख को लम्हों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर पुकार को दास्तानों कि कोशिश देती है इशारों कि पुकार आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को एहसासों कि तलाश अक्सर देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...