Wednesday 13 June 2018

कविता. २२०१. हर आवाज को कोशिश कि जरुरत होती है।

                                               हर आवाज को कोशिश कि जरुरत होती है।
हर आवाज को कोशिश कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर कहानी को दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आस को एहसास देती है।
हर आवाज को कोशिश कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर दास्तान को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किनारे को अदाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को एहसास देती है।
हर आवाज को कोशिश कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर दास्तान को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर किनारे को लहरों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को बदलावों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर राह को आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसास देती है।
हर आवाज को कोशिश कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर खयाल को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर दास्तान को आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर राह को दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किनारे को अदाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर राह को एहसास देती है।
हर आवाज को कोशिश कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर अदा को किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर दिशा को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को दास्तानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर सुबह को एहसास देती है।
हर आवाज को कोशिश कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर दास्तान को अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर दास्तान को इशारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उमंग को एहसास देती है।
हर आवाज को कोशिश कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर किनारे को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पल को दास्तानों कि अहमियत देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खुशी को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर इशारे को बदलावों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पुकार को एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर राह को एहसास देती है।
हर आवाज को कोशिश कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर इशारे को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को लहरों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर परख को लम्हों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाले को एहसास देती है।
हर आवाज को कोशिश कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर अंदाज को राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि राह देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर सुबह को नजारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर खयाल को एहसास देती है।
हर आवाज को कोशिश कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर तलाश को तरानों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर दास्तान को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर दास्तान को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर एहसास को दास्तानों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...