Wednesday 20 June 2018

कविता. २२१६. हर खयाल को नयी सोच कि उमंग।

                                               हर खयाल को नयी सोच कि उमंग।
हर खयाल को नयी सोच कि उमंग देती है जो जीवन मे सुबह को उजालों कि रोशनी इरादे देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि राह देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आस देती है।
हर खयाल को नयी सोच कि उमंग देती है जो जीवन मे उम्मीद को खयालों कि उमंग आस देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि परख देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर एहसास को आस देती है।
हर खयाल को नयी सोच कि उमंग देती है जो जीवन मे अंदाज को कदमों कि कोशिश आवाज देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पुकार को लहरों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आस देती है।
हर खयाल को नयी सोच कि उमंग देती है जो जीवन मे कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को खयालों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अदाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आस देती है।
हर खयाल को नयी सोच कि उमंग देती है जो जीवन मे किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बातों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि राह देती है जो जीवन मे हर आवाज को आस देती है।
हर खयाल को नयी सोच कि उमंग देती है जो जीवन मे दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आस देती है।
हर खयाल को नयी सोच कि उमंग देती है जो जीवन मे आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को उजालों कि परख देती है जो जीवन मे हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर तलाश को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर इरादे को आस देती है।
हर खयाल को नयी सोच कि उमंग देती है जो जीवन मे एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अदा को आस देती है।
हर खयाल को नयी सोच कि उमंग देती है जो जीवन मे इशारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को उजालों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पुकार को एहसासों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर समझ को अदाओं कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि धून देती है जो जीवन मे हर पुकार को आस देती है।
हर खयाल को नयी सोच कि उमंग देती है जो जीवन मे अंदाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर परख को लम्हों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...