Sunday 3 June 2018

कविता. २१८२. हर बार किसी सवाल को समझने कि।

                                                  हर बार किसी सवाल को समझने कि।
हर बार किसी सवाल को समझने कि कोशिश अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को दास्तानों कि राह देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि पुकार देती है।
हर बार किसी सवाल को समझने कि कोशिश अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि पुकार देती है।
हर बार किसी सवाल को समझने कि कोशिश अलग आवाजों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पुकार देती है।
हर बार किसी सवाल को समझने कि कोशिश अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पुकार देती है।
हर बार किसी सवाल को समझने कि कोशिश अलग अंदाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर अदा को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर सुबह को अलग अंदाजों कि समझ देती है जो जीवन मे हर किनारे को ख्वाबों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग किस्सों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पुकार देती है।
हर बार किसी सवाल को समझने कि कोशिश अलग आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दिशाओं कि लहर देती है जो जीवन मे हर परख को लम्हों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग अल्फाजों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर परख को दिशाओं कि पुकार देती है।
हर बार किसी सवाल को समझने कि कोशिश अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर इरादे को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पुकार देती है।
हर बार किसी सवाल को समझने कि कोशिश अलग अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आस को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि पुकार देती है।
हर बार किसी सवाल को समझने कि कोशिश अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग रंगों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दास्तानों कि कहानी देती है जो जीवन मे हर अंदाज को लहरों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उमंग को तरानों कि पुकार देती है।
हर बार किसी सवाल को समझने कि कोशिश अलग अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...