Saturday 2 June 2018

कविता. २१७९. ‌‌‌‌‌‌‌ जीवन कि हर लहर को आशाओं कि कोशिश।

                                               जीवन कि हर लहर को आशाओं कि कोशिश।
जीवन कि हर लहर को आशाओं कि कोशिश होती है जो जीवन मे हर रोशनी को सुबह देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर नजारे को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को सुबह कि रोशनी हर पल के साथ देती है।
जीवन कि हर लहर को आशाओं कि कोशिश होती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि परख देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि शुरुआत देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को तलाश कि आस हर पल के साथ देती है।
जीवन कि हर लहर को आशाओं कि कोशिश होती है जो जीवन मे हर खयाल को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पुकार हर पल के साथ देती है।
जीवन कि हर लहर को आशाओं कि कोशिश होती है जो जीवन मे हर किनारे को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर बदलाव को उम्मीदों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को दास्तानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग हर पल के साथ देती है।
जीवन कि हर लहर को आशाओं कि कोशिश होती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को एहसासों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आस को अलग इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि तलाश हर पल के साथ देती है।
जीवन कि हर लहर को आशाओं कि कोशिश होती है जो जीवन मे हर खयाल को आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग राहों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल कि पहचान हर पल के साथ देती है।
जीवन कि हर लहर को आशाओं कि कोशिश होती है जो जीवन मे हर दास्तान को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर तलाश को राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज कि कोशिश हर पल के साथ देती है।
जीवन कि हर लहर को आशाओं कि कोशिश होती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम कि परख हर पल के साथ देती है।
जीवन कि हर लहर को आशाओं कि कोशिश होती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर परख कि पहचान हर पल के साथ देती है।
जीवन कि हर लहर को आशाओं कि कोशिश होती है जो जीवन मे हर खयाल को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किनारे को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल कि कोशिश हर पल के साथ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...