Saturday 16 June 2018

कविता. २२०७. मौसम का बदलाव देती है।

                                             मौसम का बदलाव देती है।
हर किनारे को लहरों कि पहचान इशारे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कोशिश कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर एहसास को दिशाओं कि पुकार के मौसम का बदलाव देती है।
हर किनारे को लहरों कि परख उजाले देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को किस्सों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश के मौसम का बदलाव देती है।
हर किनारे को लहरों कि जरुरत इरादे देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को बदलावों कि परख देती है जो जीवन मे हर आवाज को नजारों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि पहचान के मौसम का बदलाव देती है।
हर किनारे को लहरों कि कोशिश उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर परख को लम्हों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि राह देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि राह के मौसम का बदलाव देती है।
हर किनारे को लहरों कि पहचान इरादे देती है जो जीवन मे हर दास्तान को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर कदम को एहसासों कि उम्मीद के मौसम का बदलाव देती है।
हर किनारे को लहरों कि जरुरत उजाले देती है जो जीवन मे हर खयाल को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश के मौसम का बदलाव देती है।
हर किनारे को लहरों कि पहचान इशारे देती है जो जीवन मे हर नजारे को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि कोशिश के मौसम का बदलाव देती है।
हर किनारे को लहरों कि परख इरादे देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दिशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश के मौसम का बदलाव देती है।
हर किनारे को लहरों कि कोशिश आस देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों को उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर आवाज को एहसासों कि उम्मीद के मौसम का बदलाव देती है।
हर किनारे को लहरों कि जरुरत अंदाज देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर राह को अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि पहचान के मौसम का बदलाव देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...