Monday 18 June 2018

कविता. २२११. हर दिशा को किसी नजर कि तलाश।

                                               हर दिशा को किसी नजर कि तलाश।
हर दिशा को किसी नजर कि तलाशसी होती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को उम्मीदों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को सुबह कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मुस्कान को बदलावों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि अलग लहर देती है।
हर दिशा को किसी नजर कि तलाशसी होती है जो जीवन मे हर तलाश को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि अलग कोशिश देती है।
हर दिशा को किसी नजर कि तलाशसी होती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि राह देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि सुबह देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि  अलग पहचान देती है।
हर दिशा को किसी नजर कि तलाशसी होती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि अलग राह देती है।
हर दिशा को किसी नजर कि तलाशसी होती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दास्तान को दिशाओं कि अलग पुकार देती है।
हर दिशा को किसी नजर कि तलाशसी होती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर उमंग को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि परख देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि अलग रोशनी देती है।
हर दिशा को किसी नजर कि तलाशसी होती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को बदलावों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को लम्हों कि दुआएं देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि अलग कहानी देती है।
हर दिशा को किसी नजर कि तलाशसी होती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर दिशा को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मुस्कान को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि अलग पुकार देती है।
हर दिशा को किसी नजर कि तलाशसी होती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर इरादे को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि अलग राह देती है।
हर दिशा को किसी नजर कि तलाशसी होती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि अलग अदा देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...