Tuesday 12 June 2018

कविता. २२००. हर परख को अलग दिशाओं कि कोशिश।

                                                    हर परख को अलग दिशाओं कि कोशिश।
हर परख को अलग दिशाओं कि कोशिश एहसास देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार को उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को किनारों कि तलाश जरुरी लगती है जो जीवन मे हर उमंग को अलग दिशाओं कि पुकार हर आवाज के संग देती है।
हर परख को अलग दिशाओं कि कोशिश आवाज देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को जज्बातों कि उम्मीद को उजाले देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान अहम लगती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग लम्हों कि पुकार हर अंदाज के संग देती है।
हर परख को अलग दिशाओं कि कोशिश इरादे देती है जो जीवन मे हर आवाज को दास्तानों कि पहचान के किनारे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग दिशाओं कि तलाश हर मोड के संग देती है।
हर परख को अलग दिशाओं कि कोशिश राहे देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि परख को इशारे देती है जो जीवन मे हर जज्बात को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि उम्मीद हर अदा के संग देती है।
हर परख को अलग दिशाओं कि कोशिश इशारे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार को किनारे देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर दास्तान को बदलावों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर जज्बात को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किनारों कि तलाश हर पल के संग देती है।
हर परख को अलग दिशाओं कि कोशिश किनारे देती है जो जीवन मे हर दास्तान को बदलावों कि उमंग को तराने देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि कोशिश हर लहर के संग देती है।
हर परख को अलग दिशाओं कि कोशिश इशारे देती है जो जीवन मे हर आवाज को दिशाओं कि पुकार को दास्तान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग किनारों कि तलाश हर दास्तान के संग देती है।
हर परख को अलग दिशाओं कि कोशिश आशाएं देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि पहचान को कोशिश देती है जो जीवन मे हर किनारे को लहरों कि परख देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग एहसासों कि उम्मीद हर पल के संग देती है।
हर परख को अलग दिशाओं कि कोशिश उजाले देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश को एहसास देती है जो जीवन मे हर तलाश को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर राह को अलग बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग कदमों कि परख हर अंदाज के संग देती है।
हर परख को अलग दिशाओं कि कोशिश इरादे देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान को किनारों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर तलाश को अलग किनारों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि कोशिश हर आवाज के संग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...