Monday 11 June 2018

कविता. २१९७. हर तलाश को बदलावों कि।

                                                   हर तलाश को बदलावों कि।
हर तलाश को बदलावों कि उमंग जरुरी लगती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग लहरों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को परख कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पुकार देती है।
हर तलाश को बदलावों कि कोशिश जरुरी लगती है जो जीवन मे हर नयी पहचान कि आस देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को दास्तानों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है।
हर तलाश को बदलावों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर नये खयाल कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि राह देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर जज्बात को तरानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश को पुकार देती है।
हर तलाश को बदलावों कि उम्मीद जरुरी लगती है जो जीवन मे हर नयी राह कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अल्फाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर कदम को एहसासों कि उम्मीद को पुकार देती है।
हर तलाश को बदलावों कि परख जरुरी लगती है जो जीवन मे हर नयी आवाज कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि परख देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि परख को पुकार देती है।
हर तलाश को बदलावों कि अदा जरुरी लगती है जो जीवन मे हर नयी रोशनी कि उजाले देती है जो जीवन मे हर रोशनी को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि सुबह देती है जो जीवन मे हर दास्तान को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश को पुकार देती है।
हर तलाश को बदलावों कि उमंग जरुरी लगती है जो जीवन मे हर नयी पहचान कि आस देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि लहर देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि आस देती है जो जीवन मे हर दास्तान को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को जज्बातों कि उम्मीद को पुकार देती है।
हर तलाश को बदलावों कि पहचान जरुरी लगती है जो जीवन मे हर नयी सुबह कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर आवाज को किनारों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर पहचान को कदमों कि परख देती है जो जीवन मे हर जज्बात को एहसासों कि परख को पुकार देती है।
हर तलाश को बदलावों कि उम्मीद जरुरी लगती है जो जीवन मे हर नयी समझ कि आस देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर परख को खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर जज्बात को बदलावों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि राह को पुकार देती है।
हर तलाश को बदलावों कि उमंग जरुरी लगती है जो जीवन मे हर नयी रोशनी कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि परख देती है जो जीवन मे हर पहचान को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज कि धून को पहचान देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि तलाश को पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...