Friday 8 June 2018

कविता. २१९१. ‌ हर आवाज को एहसासों कि उम्मीद।

                                                   हर आवाज को एहसासों कि उम्मीद।
हर आवाज को एहसासों कि उम्मीद जरुरी लगती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर तलाश को उमंग कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को परख कि रोशनी देती है।
हर आवाज को एहसासों कि उम्मीद जरुरी लगती है जो जीवन मे हर आवाज को कदमों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयाल कि रोशनी देती है।
हर आवाज को एहसासों कि उम्मीद जरुरी लगती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि समझ देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अदा को एहसासों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि रोशनी देती है।
हर आवाज को एहसासों कि उम्मीद जरुरी लगती है जो जीवन मे हर दास्तान को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर आवाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि रोशनी देती है।
हर आवाज को एहसासों कि उम्मीद जरुरी लगती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि राह देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि परख देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दास्तानों कि परख देती है जो जीवन मे हर खयाल को कदमों कि रोशनी देती है।
हर आवाज को एहसासों कि उम्मीद जरुरी लगती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर दास्तान को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे आवाज को तरानों कि रोशनी देती है।
हर आवाज को एहसासों कि उम्मीद जरुरी लगती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे दास्तान को बदलावों कि रोशनी देती है।
हर आवाज को एहसासों कि उम्मीद जरुरी लगती है जो जीवन मे हर दास्तान को इशारों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर आस को अलग दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे आवाज को राहों कि रोशनी देती है।
हर आवाज को एहसासों कि उम्मीद जरुरी लगती है जो जीवन मे हर एहसास को दास्तानों कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर राह को बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग बदलावों कि उमंग देती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे अंदाज को दिशाओं कि रोशनी देती है।
हर आवाज को एहसासों कि उम्मीद जरुरी लगती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे हर उजाले को अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर अंदाजों को सुबह देती है जो जीवन मे हर अंदाज को दिशाओं कि कहानी देती है जो जीवन मे आवाज को तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे अदाओं को एहसासों कि उम्मीद को रोशनी देती है।
हर आवाज को एहसासों कि उम्मीद जरुरी लगती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे कदमों कि परख देती है जो जीवन मे आशाओं को इरादों कि कोशिश को रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...