Friday, 1 June 2018

कविता. २१७७. कभी किसी नजर से कुछ ऐसी बाते।

                                                 कभी किसी नजर से कुछ ऐसी बाते।
कभी किसी नजर से कुछ ऐसी बाते हो जाती है जिनसे जीवन कि राहे कुछ खास नजर आती है फूलों कि खुशबू को वह अलग दिशाओं से महक दे जाती है जो जीवन मे हर अंदाज को बदलावों कि उमंग के साथ रोशनी कि राहे देती जाती है जो जीवन मे हर उम्मीद को खयालों कि कश्ती दिखाती है जो जीवन मे हर उम्मीद को राहों कि पहचान देकर आगे चलती जाती है जो जीवन मे अलग मुस्कान दे जाती है।
कभी किसी नजर से कुछ ऐसी बाते हो जाती है जिनसे जीवन कि कहानी कुछ खास अंदाज लाती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि परख दे जाती है जो जीवन मे हर कदम को एहसासों कि उम्मीद इशारों के साथ इरादे देकर जाती है जो जीवन मे हर रोशनी को आशाओं कि तलाश दिखाती है जो जीवन मे हर आवाज को एहसासों कि उम्मीद देकर एहसासो को मुस्कान दे जाती है।
कभी किसी नजर से कुछ ऐसी बाते हो जाती है जिनसे जीवन कि तलाश कुछ खास इरादे लाती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दास्तानों कि रोशनी दे जाती है जो जीवन मे हर खयाल को चुपके से कोई दुआ दे जाती है हर अंदाज को मासुमियत कि लहर देकर जाती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे हर तलाश को मुस्कान दे जाती है।
कभी किसी नजर से कुछ ऐसी बाते हो जाती है जिनसे जीवन कि परख कुछ खास किनारे कि उम्मीद लाती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग आशाओं कि दिशा दे जाती है जो जीवन मे आवाज को तरानों कि पुकार दे जाती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देकर जाती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि उमंग देती जाती है जो जीवन मे हर खयाल को मुस्कान दे जाती है।
कभी किसी नजर से कुछ ऐसी बाते हो जाती है जिनसे जीवन कि उम्मीद कुछ खास अंदाज कि उजाले लाती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि पुकार दे जाती है जो जीवन मे हर अंदाज को कदमों कि तलाश दे जाती है हर सुबह को नजारों कि पहचान देकर जाती है जो जीवन मे हर अंदाज को उम्मीदों कि कोशिश देती जाती है जो जीवन मे हर अदा को मुस्कान दे जाती है।
कभी किसी नजर से कुछ ऐसी बाते हो जाती है जिनसे जीवन कि कोशिश कुछ खास उमंग कि राह लाती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग आवाजों कि कोशिश दे जाती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि पहचान दे जाती है हर एहसास को आशाओं कि कोशिश देकर जाती है जो जीवन मे हर खयाल को दिशाओं कि उम्मीद देती जाती है जो जीवन मे हर खयाल को मुस्कान दे जाती है।
कभी किसी नजर से कुछ ऐसी बाते हो जाती है जिनसे जीवन कि दास्तान कुछ खास किनारे कि लहर लाती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग अल्फाजों कि तलाश दे जाती है जो जीवन मे हर खयाल को आशाओं कि पहचान दे जाती है हर राह को बदलावों कि उमंग देकर जाती है जो जीवन मे हर एहसास को आवाजों कि दिशा देती जाती है जो जीवन मे हर उम्मीद को मुस्कान दे जाती है।
कभी किसी नजर से कुछ ऐसी बाते हो जाती है जिनसे जीवन कि पुकार कुछ खास इशारे कि पहचान लाती है जो जीवन मे हर उजाले को अलग कदमों कि आस दे जाती है जो जीवन मे हर कदम को बदलावों कि उम्मीद दे जाती है हर एहसास को दास्तानों कि कोशिश देकर जाती है जो जीवन मे हर अंदाज को किनारों कि कोशिश देती जाती है जो जीवन मे हर आवाज को मुस्कान दे जाती है।
कभी किसी नजर से कुछ ऐसी बाते हो जाती है जिनसे जीवन कि पहचान कुछ खास एहसास कि शुरुआत लाती है जो जीवन मे हर अंदाज को अलग राहों कि पहचान दे जाती है जो जीवन मे हर आवाज को तरानों कि पहचान दे जाती है हर उम्मीद को उजालों कि तलाश देकर जाती है जो जीवन मे कदम को बदलावों कि उमंग देती जाती है जो जीवन मे हर उजाले को मुस्कान दे जाती है।
कभी किसी नजर से कुछ ऐसी बाते हो जाती है जिनसे जीवन कि तलाश कुछ खास राह कि तलाश लाती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग दिशाओं कि उमंग दे जाती है जो जीवन मे हर आस को इरादों कि कोशिश दे जाती है हर पल को उम्मीदों कि पहचान देकर जाती है जो जीवन मे किनारे को दास्तानों कि पहचान देती जाती है जो जीवन मे हर दास्तान को मुस्कान दे जाती है।


No comments:

Post a Comment