Thursday 8 December 2016

कविता. १०९६. जीवन कि कहानी कई तरह के।

                                           जीवन कि कहानी कई तरह के।
जीवन कि कहानी कई तरह के आसमान दिखाती है कभी उजाले से भरा कभी अँधियारे से भरा सितारों का जहाँन दिखाती है जिसमे हर बार जीवन कि खुबसूरती नजर आती है पर हर आसमान मे खुबसूरती हर बार जिन्दा रहती है।
जीवन कि कहानी कई तरह के उजाले देकर जीवन कि कहानी को बदलाव देकर जाती है जो जीवन को समझ लेने कि ताकद हर मौके पर जीवन को अलग एहसास मे दिखाकर जिन्दा करती जाती है जिसमे जीवन कि कहानी जिन्दा रहती है।
जीवन कि कहानी कई तरह के एहसास देकर जाती है वह कुछ ऐसी बाते कहती है जिन्हे हर पल समझ लेने कि जरुरत हर मौके पर रहती है जो जीवन मे कई आसमान को समझ अलगसी पहचान देकर आगे बढती है जिसमे परख जिन्दा रहती है।
जीवन कि कहानी कई तरह के मतलब देकर आगे चलती है वह हर पल अलग तरह कि पहचान हर बार देकर आगे जाती है जो जीवन को अलग किसम कि ताकद देकर जाती है जो दुनिया को कई रंगों मे एहसास जुदासे देकर जिन्दा रहती है।
जीवन कि कहानी कई किस्सों मे पहचान लेने कि जरुरत होती है जो जीवन को कई रंगों कि ताकद दे जाती है जो जीवन कि दिशाए बदलती है जो हर रंग मे अक्सर अलग एहसास का विश्वास देकर आगे बढती है जो जीवन कि राहों मे जिन्दा रहती है।
जीवन कि कहानी कई किस्सों मे किनारों को पहचान लेने कि समझ रखती है जो हर लम्हे को मतलब दे जाये वह सोच अलगसी कहती है वह जीवन को कई किस्सों मे अलग तरह कि पहचान देकर आगे जाती है तो जीवन कि धारा जिन्दा रहती है।
जीवन कि कहानी कई रुपों मे किनारों को समझ अलगसी मिलती है जो जीवन को कई अंदाजों मे आगे लेकर जाती है वह आसमान कई तरह के दिखाती है वह हर पल जीवन को कई तरह के किस्सों मे आगे लेकर जाती है जो जीवन मे मतलब के सहारे जिन्दा रहती है।
जीवन कि कहानी कई तरीकों से आगे चलती जाती है जो जीवन को कई तरीकों मे अलग एहसास दिखाती है जो हर कहानियाँ के कई हिस्सों को परखकर आगे जाने कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर एक मौके मे अक्सर जिन्दा रहती है।
जीवन कि कहानी कई किस्सों मे आगे लेकर जाती है वह सोच एक एहसास देकर जाता है जिसे पहचान लेने कि जरुरत जीवन को कई तरह के किनारों से आगे लेकर बढती है जिसे समझ लेने कि जरुरत हर पल मन मे अक्सर जिन्दा रहती है।
जीवन कि कहानी कई किरदारों मे जिन्दा होती है जो जीवन को कई रंगों कि दिशाए देकर जाती है क्योंकि जीवन कि कहानी अक्सर अलग पहचान दे जाती है जीवन मे हर कहानी को समझ लेने कि चाहत बदलते आसमान से ही तो जिन्दा रहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...