Friday 16 December 2016

कविता. १११३. किसी बात को कई तरह से।

                                           किसी बात को कई तरह।
किसी बात को कई तरह से कहने कि जरुरत होती है जो जीवन को समझ देती है वह बाते हर लम्हे मे अक्सर जिन्दा रहती है जो जीवन मे बातों को उमंगे देती है वह दिशाए जीवन कि कहानी को कई किनारों से मतलब देकर जाती है।
किसी बात को कई किनारों से समझ लेने कि चाहत रहती है जो जीवन मे बातों को कई तरह के मकसद देती जाती है हर बात को कई किनारों से समझ लेने कि जरुरत होती है क्योंकि जिन्दगी मे कई लम्हों को मतलब देकर जाती है।
किसी बात को कई लम्हों मे समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन मे समझ दे वह सोच जीवन कि कहानी को सच्ची आस दे जाती है जो बातों को बहारों मे परख ले वह कहानी कई तरह के एहसासों को सोच अलगसी देकर जाती है।
किसी बात को कई किसम कि पुकार देकर चलती जाती है क्योंकि जीवन मे हर दिशा को कई मौकों पर आगे लेकर चलती रहती है जो जीवन को हर लहर के साथ जीवन कि दिशाओं को अलग तरह कि उम्मीदे देकर जाती है।
किसी बात को कई तरह कि परख मे समझ लेने कि जरुरत होती है जो बात को दोहराना अलग तरह का विश्वास दे जाती है वह हर मौके पर सोच अलग किसम कि दे जाती है वह हर बार कई तरह कि सोच मे उम्मीदे देकर जाती है।
किसी बात को कई तरह कि जरुरत मे समझ लेने कि ताकद जीवन को हर बार आगे चलती जाती है जो बातों को परखकर जीवन कि दिशाए कई तरह कि सोच जीवन को अलग एहसास देकर आगे बढती हुई उम्मीदे देकर जाती है।
किसी बात को कई तरह कि दिशाओं मे चलते जाने कि आदत हर पल होती है जो जीवन को कई किनारों से आगे लेकर चलती है बात को जीवन मे परख लेने कि जरुरत हर बार होती है जो जीवन मे आशाए देकर जाती है।
किसी बात को कई किनारों से समझ लेने कि उमंग आगे लेकर चलती है जो जीवन मे कई किस्सों को समझ लेने कि जरुरत देती रहती है जो बातों को कई किनारों से समझ लेने कि आदत हर पल हर कहानी को देकर जाती है।
किसी बात को कई दिशाओं मे समझ लेने कि ताकद जीवन को कई मौकों पर अलग समझ देती रहती है जो बातों को सुबह कि रोशनी हर पल उम्मीदे देकर रहती है जो जीवन को कई दिशाओं मे समझ दे वह दिशाए जीवन को उमंगे देकर जाती है।
किसी बात को कई किनारों से समझ लेने कि पहचान जीवन को सुबह अलग किसम कि दे जाती है जो जीवन को कई किस्सों मे आगे लेकर चलती है जो जीवन मे बातों के कई तरह के मतलब दिखाती है उम्मीदे देकर जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...