Monday 26 December 2016

कविता. ११३३. हर मौके पर जीवन मे।

                                         हर मौके पर जीवन मे।
हर मौके पर जीवन मे कुछ अलग किसम मे एहसास हुआ करते है जो जीवन को कई हिस्सों मे बांट दिया करते है जो जीवन कि कहानी को कई हिस्सों मे कहते है जो जीवन कि धारा को परखकर समझ लिया करते है।
हर मौके पर जीवन मे कुछ अलग सुबह दिखती है जिसे हम हर लम्हे के साथ जी लिया करते है जिसके हर मौके पर एहसास जुदा होते है हर पल हर किस्से मे हम जी लेते है हर सांची हर सांस के संग हम जी लिया करते है।
हर मौके पर जीवन मे कुछ अलग इशारों मे हम जीवन मे आगे बढते रहते है अक्सर हर मौके संग हम दुनिया को समझ लिया करते है जो जीवन मे बदलते रहते है उन मौकों को कुछ अलग कहानियां देकर उनसे उम्मीदे लिया करते है।
हर मौके पर जीवन मे कुछ अलग सुबह के इरादे देकर चलते है हर मौके मे हम जीवन को जीते रहते है हर मौके पर हम जीवन मे किस्सों को समझ लेते है तो जीवन को हर बार कोई आवाज देकर आगे बढते है जिन्हे आगे लिया करते है।
हर मौके पर जीवन मे कुछ अलग कदमों कि आवाज देकर रहते है हर बार दुनिया के कदमों को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर पल होती है हर मौके पर जीवन को किसी खोज कि अक्सर तलाश रहती है जिसे हम समझ लिया करते है।
हर मौके पर जीवन मे कुछ अलग एहसासों का विश्वास जीवन मे हर लम्हे को होता है जो जीवन को अलगसी रोशनी देता है जिसकी हमे हर पल तलाश रहती है जो जीवन को हर मोड पर कुछ अलग दिशाएं दिखा लिया करते है।
हर मौके पर जीवन मे कुछ अलग रंगों के एहसास देकर रहते है हर पल जीवन मे कई बार किसी एहसास का विश्वास देकर आगे जाता है पर हर बार उसे परख लेना जरुरी होता है क्योंकि जीवन मे सही विश्वास से ही हम सांसे लिया करते है।
हर मौके पर जीवन मे कुछ अलग सोच कि आवाज देता है जिसकी पुकार जीवन को हर पल अलग किसम का तरीका मिलता है जो जीवन को अलगसी कहानी का एहसास देकर जाता है जिसे सोच समझ लिया करते है।
हर मौके पर जीवन मे कुछ अलग सुबह जीवन को अलगसी आवाज देकर जाती है जो जीवन को हर पल हर मौके पर कुछ अलग चीज सीखा करती है जो जीवन को हर बार अलग कदमों से आगे ले लिया करते है।
हर मौके पर जीवन मे कुछ अलग किनारे कि आवाज रहती है क्योंकि हर मोड पर जीवन कि रोशनी ही हर मौके पर एक अलग खयाल देती है हर मौके मे अलग सोच को कदमों कि तलाश रहती है उनसे हम खुदको बांध लिया करते है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...